दबंग द्वारा किया जा रहा जबरन अबैध निर्माण
| Rainbow News - Apr 13 2019 12:33PM

सद्दरपुर (अम्बेडकरनगर)। दबंगों का हर राज में बोलबाला रहा है। गरीब हमेशा न्याय के लिए अधिकारियों के दरवाजे का चक्कर लगाता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली टाण्डा के ग्राम पंचायत बसावन पुर में उक्त गांव के लाल चन्द, मोतीलाल, नेबूलाल, बहादुर, बच्चाराम, बखेडू, सीताराम, सहित आधा दर्जन दबंगों ने मिलकर पीड़ित व्यक्ति राजाराम के सहन की भूमि पर ईंट से निर्माण कार्य करा रहे हैं।

पीड़ित व्यक्ति राजाराम ने पुलिस अधीक्षक, और कोतवाल टाण्डा को अपने लिखित शिकायती पत्र में कहा है कि मेरे घर के सामने 818 नम्बर गाटा संख्या का मुकदमा जनपद न्यायालय में सिविल जज, और अयोध्या में कमीश्नर के यहां मामला विचाराधीन है। दबंग ने एक राय होकर उक्त ग्राम पंचायत की भूमि पर जबरन अवैध निर्माण कार्य कर रहे हैं। राजाराम ने यह भी बताया कि मेरे मना करने पर वे लोग भद्दी भद्दी गालियां देने लगें। और जान से मारने की धमकी भी दिया।

इस सन्दर्भ में जब टाण्डा कोतवाल राम लखन पटेल से फ़ोन पर जानकारी प्राप्त करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। जानकारी होने के बाद भी उन्होंने अवैध निर्माण कार्य को रूकवाने का कार्य नहीं किया। जिससे प्रार्थी अधिकारियों के दरवाजे खटखटा रहा है और दबंगों के आगे उसकी कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें न्याय के लिए दर दर भटकना पड़ता है। और सब कुछ गुण्डागर्दी के बल पर हासिल कर लिया जाता है।कहने के लिए लोकतंत्र है परन्तु पीड़ित परिवार का कहना है जिसकी लाठी उसकी भैंस वाली कहावत यहां चरितार्थ हुई है।

रिपोर्ट- दिनेश वर्मा (एडवोकेट)



Browse By Tags



Other News