राजभर ने 39 प्रत्याशियों का किया ऐलान, PM मोदी और राजनाथ के खिलाफ भी उतारे उम्मीदवार
| Rainbow News - Apr 16 2019 5:23PM

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी और एनडीए का साथ छोड़ दिया है। पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में अकेले अपने दम पर लोकसभा का चुनाव लड़ेगी। बीजेपी से सीटें नहीं मिलने से नाराज सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने  आज 5वें,  6वें और 7वें चरण की सीटों से 39 प्रत्याशियों की सूची जारी की। उन्होंने कहा कि वह किसी को हराने के लिए नहीं बल्कि जीतने के लिए मैदान में उतरे हैं। वाराणसी, गोरखपुर और लखनऊ में भी प्रत्याशी दिया।

राजभर ने अपनी इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट से भी अपने उम्मीदवार को उतरा है। इतना ही नहीं राजनाथ सिंह के खिलाफ लखनऊ से भी प्रत्याशी खड़ा किया है। प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने के बाद सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की इच्छा आज भी है। लेकिन अपना दल को 2 सीटें देने के बावजूद अबतक हमें 1 भी सीटे देने को राजी नही हुए। मुझे बुलाकर बीजेपी के सिम्बल पर लड़ने के लिए समझाया जा रहा है। मैं अपने संगठन को खत्म कर बीजेपी के सिम्बल पर चुनाव नही लड़ूंगा। मैंने सूबे की 39 सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

राजभर ने कहा कि समाज मे अपनी उचित हिस्सेदारी न पाने वालों को टिकट दूंगा। हम अपने उम्मीदवारों के प्रचार-प्रसार के लिए नही लड़ रहे हैं। राजभर ने एसपी-बीएसपी को दगी कारतूस बताया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सिर्फ हमें विधायक नहीं बनाया, हमने भी उनके सैकड़ों विधायक बनाए। इस मौके पर राजभर ने कहा कि बीजेपी के नेता कहते हैं कि राजभर से समझौता विधानसभा में है। विधानसभा में गठबंधन बना रहेगा। फिर भी यदि मुख्यमंत्री कहेंगे तो अभी वह और निगमों के सभी पदाधिकारी इस्तीफा देने को तैयार हैं।



Browse By Tags



Other News