महाराष्‍ट्र: गढ़चिरौली में नक्‍सलियों ने पुलिस की गाड़ी को आईईडी से उड़ाया, 15 जवान शहीद
| Rainbow News - May 1 2019 4:29PM

महाराष्‍ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्‍सलियों ने पुलिस वाहन को निशाना बनाया है। नक्‍सलियों ने पुलिस की गाड़ी को आईईडी ब्‍लास्‍ट से उड़ा दिया है। अभी तक इस हमले में 10 सुरक्षाकर्मियों के शहीद होने की खबरें हैं। हालांकिे महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री सुधीर मुनगांतीवार ने अंदेशा जताया है कि हमले में 15 पुलिस जवानों और एक ड्राइवर की मौत हो गई है।

ताजा जानकारी में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच लगातार फायरिंग जारी है। 24 घंटे में नक्‍सलियों ने दूसरी बड़ी घटना को अंजाम दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने हमले पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने कहा है कि हमले को अंजाम देने वालों को बख्‍शा नहीं जाएगा।

नक्सलियों ने गढ़चिरौली के तहत आने वाले कुरखेदा में करीब 40 गाड़‍ियों को आग के हवाले कर दिया है। उन्‍होंने इस घटना को पिछले वर्ष हुए एनकाउंटर का बदला लेने के लिए अंजाम दिया है। इस एनकाउंटर में 40 नक्‍सली नेता मारे गए थे। इसी एनकाउंटर के एक साल पूरे होने के मौके पर नक्‍सली एक हफ्ते से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जिन गाड़‍ियों को जलाया गया है, वे प्राइवेट कॉन्‍ट्रैक्‍टर्स की बताई जा रही हैं।

महाराष्‍ट्र में इस समय महाराष्‍ट्र दिवस की तैयारियां चल रही हैं। ऐसे में एक ही दिन में दो नक्‍सली हमले सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर बड़ा सवाल खड़ा करते हैं। जिन गाड़‍ियों को नक्‍सलियों ने जलाया है उनमें से ज्‍यादातर गाड़‍ियां अमर इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर्स लिमिटेड की हैं। यह वह कंपनी है जो नेशनल हाइवे पर स्थित पुरादा-येरकाद सेक्‍टर में कंस्‍ट्रक्‍शन के काम में लगी हुई है।  



Browse By Tags



Other News