आर्थिक तंगी से पीड़ित व्यक्ति ने 3 बेटियों के साथ की आत्महत्या
| Rainbow News - May 9 2019 2:38PM

भले ही केंद्र और राज्य सरकार गरीबी हटाने के दावे करती हो, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां करती है। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से एक दिल दहलाने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहां एक बाप ने अपनी तीन बेटियों के साथ जहर खाकर जान दे दी है, इस खुदकुशी की वजह आर्थिक तंगी बताई जा रही है। मृतक दीपक गुप्ता वाराणसी के लक्सा थाने के नई सड़क गीता मंदिर इलाके का रहने वाला था।

बताया जा रहा है कि जब दीपक गुप्ता ने अपनी 9 वर्षीय बेटी नव्या, 7 वर्षीय अदिति और 5 वर्षीय रिया के साथ आत्महत्या की, तो उस वक्त उसकी पत्नी घर पर नहीं थी। दीपक गुप्ता ने अपनी पत्नी को पीटकर मायके भेज दिया था, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि खुदकुशी की वजह की जांच की जा रही है। जब परिजनों को दीपक गुप्ता के जहर खाने की जानकारी मिली, तो उनको फौरन पहले कबीरचौरा और फिर ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान चारों ने दम तोड़ दिया।

परिजनों के मुताबिक मृतक दीपक गुप्ता के ऊपर कर्ज का बोझ था। जिससे वह परेशान रहता था हालांकि आस-पड़ोस के कुछ लोग आईपीएल में सट्टेबाजी की बात कर रहे हैं। मृतक दीपक गुप्ता की भतीजी साक्षी ने बताया कि बुधवार रात चाचा दीपक की तीन बेटियां नव्या, अदिति और रिया बाहर आंगन में सोई हुई थींष इस दौरान दीपक गुप्ता आए और उनको उठाकर कमरे में ले गए इसके बाद वो दादी के कमरे में टीवी देखने लगे। कुछ देर बाद छोटी वाली बेटी रिया आई और दादी से बोली की पापा ने उनको कुछ पीला दिया है।

साक्षी ने बताया कि इस पर दादी कमरे में गईं और तीनों बेटियों और चाचा दीपक को उठाकर अपने साथ लेकर बाहर आईं। इसके बाद चाचा दीपक गुप्ता टॉयलेट चले गए और बच्चियों को उलटी शुरू हो गई, इसके तुरंत बाद तीनों बच्चियों को कबीरचौरा ले जाया गया। दूसरी तरफ चाचा दीपक गुप्ता भी टॉयलेट से निकले और बेसुध होकर जमीन पर गिर गए। फिर उनको भी कबीरचौरा ले जाया गया, वहां चारों की तबियत बिगड़ते देख नव्या के मामा सबको ट्रामा सेंटर ले गए, जहां सबकी मौत हो गई।

उधर, बीता रात हुई इस सनसनीखेज घटना से पूरा बनारस स्तब्ध है। यह घटना उस समय सामने आई है, जब देश में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अंतिम चरण में 19 मई को वोट डाले जाएंगे।



Browse By Tags



Other News