कलाकारों ने धनबल बाहुबल पर किया करारा प्रहार
| Rainbow News - May 10 2019 4:21PM

जौनपुर। ए.डी.आर. किसी राजनीतिक दल का प्रतिनिधित्व नहीं करता है यह एक चुनाव सुधारों को लेकर कार्य करने वाली संस्था है। उपरोक्त बातें एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिव रिफॉर्म ए.डी.आर. के प्रदेश प्रतिनिधि जितेंद्र यादव ने जौनपुर जनपद में कोतवाली चौराहा, भंडारी स्टेशन, कलेक्ट्रेट कचहरी, गंगापट्टी चौराहा पर आयोजित मतदाता जागरूकता संवाद एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कहीं। आगे उन्होंने कहा कि भारतीय लोकतांत्रिक प्रणाली पूरे विश्व में जानी जाती है स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव तथा राज्य सत्ता के केंद्र बिंदु आज के राजनेताओं में जिस तरह बाहुबली और धनबलि चुनकर आ रहे हैं यह चिंतनीय है।

लोकतंत्र के इस स्तम्भ की न्यू डगमगाती दिख रही है। हमें इस व्यवस्था के प्रति जागरूक होकर अपने मताधिकार के माध्यम से इसे बदलने की आवश्यकता है ए.डी.आर. के जिला प्रतिनिधि रमेश यादव कहा कि चुनाव आयोग मतदाताओं को 1950 टोल फ्री नंबर देकर उन्हें एक बहुत बड़ा हथियार दिया है। जिसमें कलाकारों ने धनबल और बाहुबल पर करारा व्यंग्य किया। कलाकारों ने विशाल विशाल याज्ञिक, टिंकल राठौर, अमन अग्रवाल, राजेश राठौर, आदर्श कुमार ने अपने पात्रों को अपने अभिनय से जीवंत कर दिया। कार्यक्रम के संयोजिका पूजा यादव ने कहा कि मतदाताओं को इस नाटक के माध्यम से प्रेरणा लेनी चाहिए और बाहुबल धनबल जातपात धर्म से उठकर हमें मतदान करना चाहिए।

लोकतंत्र बचाने के लिए मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए युवाओं को व्यवस्था परिवर्तन में प्रमुख भागीदारी निभाने की आज जरूरत है। कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों से अपील किया की मतदान अवश्य करें। प्रलोभन में आ कर किसी को वोट न दें। स्वच्छ छवि व इमानदार प्रत्याशी को वोट दें। उपस्थित लोगों के बीच में ए.डी.आर. के द्वारा प्रकाशित विभिन्न प्रकार के पर्चे का वितरण किया गया। कार्यक्रम संचालन एवं सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापन संस्था से जुड़ी हौसला गुप्ता ने किया।



Browse By Tags



Other News