सभी के सहयोग से सम्भव हो सका शान्तिपूर्ण, निर्विघ्न व रिकार्ड मतदान: सुरेश कुमार
| Rainbow News - May 14 2019 4:51PM

मतदान के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने में जनता का योगदान प्रशंसनीय: वीरेन्द्र कुमार मिश्र

अम्बेडकरनगर। लोकसभा सामान्य चुनाव-2019 के 6वें चरण में इस जिले में निर्विघ्न, सकुशल व शान्तिपूर्ण ढंग से मतदान सम्पन्न हुआ, साथ ही इस चरण में 14 जिलों में होने वाले मतदान में यह जिला मतदान प्रतिशत में प्रथम पायदान पर रहा। मतदान सम्पन्न होने के पश्चात् 14 मई 2019 दिन मंगलवार को जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से पत्रकारों के साथ वार्ता कर चुनाव सकुशल सम्पन्न कराने व जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों, जनपद वासियों व प्रेस/मीडिया कर्मियों के प्रति आभार प्रकट किया।

पत्रकारों से रूबरू जिलाधिकारी सुरेश कुमार ने कहा कि यह जिला मतदान प्रतिशत में आगे रहा, जिससे अम्बेडकरनगर का सम्मान पूरे प्रदेश में बढ़ा है और यह सभी की बराबर की भागीदारी व सहयोग से सम्भव हो सका है। उन्होंने कहा कि चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही समूचा प्रशासनिक अमला पूरी तत्परता के साथ अपनी-अपनी जिम्मेदारियों में जुट गया और मतदान सम्पन्न होने तक सभीं ने दिन, रात, मौसम व समय की परवाह किए बगैर जिस लगन व निष्ठा से कार्य किया वह वाकई काबिल-ए-तारीफ है। चुनाव सकुशल सम्पन्न कराने में अपना अमूल्य सहयोग देने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ ही मीडिया कर्मियों व जिले की गणमान्य जनता का मैं आभारी हूँ, जिन्होंने हमारा भरपूर साथ दिया और लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़ कर हिस्सेदारी की परिणामतः पूरे प्रदेश में सबसे अधिक मतदान का रिकार्ड इस जिले के नाम रहा।

  जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की संयुक्त प्रेसवार्ता  

पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र मिश्र ने कहा कि चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबन्द रही। सुरक्षाकर्मी चुनाव सकुशल व निर्विघ्न सम्पन्न कराने में पूरी मुस्तैदी से जुटे रहे। एस.पी. मिश्र ने कहा कि इस दौरान कहीं भी कानून व्यवस्था की कोई समस्या नहीं आई और न ही किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना ही होने पाई। यह सब जनपद वासियों के शान्तिप्रिय और जागरूक होने का परिचायक है। मतदान के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने में उनके द्वारा दिया गया योगदान प्रशंसनीय है। 

मुख्य विकास अधिकारी अनूप कुमार ने जिलाधिकारी के कुशल नेतृत्व की सराहना करते हुए चुनाव शान्तिपूर्ण ढंग से सकुशल सम्पन्न कराने पर उन्हें बधाई भी दिया। इसके अलावा अपर जिलाधिकारी अमरनाथ राय ने प्रशासनिक तथा अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राय ने पुलिस व सुरक्षा व्यवस्था पर विस्तार से चर्चा किया।

वार्ता के दौरान प्रमुख रूप से जिला विकास अधिकारी वीरेन्द्र सिंह, पी.डी. प्रदीप कुमार पाण्डेय, प्रभागीय वनाधिकारी गंगा प्रसाद, वरिष्ठ कोषाधिकारी जगरोपन राम, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अशोक कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार सिंह व जिला सूचना अधिकारी जे.पी. सिंह समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे। 



Browse By Tags



Other News