हल्दीराम रेस्टोरेंट के खाने में निकली मरी हुई छिपकली, आउटलेट पर लगा ताला
| Rainbow News - May 16 2019 12:17PM

महाराष्ट्र के नागपुर में खाद्य पदार्थों की जानी मानी कंपनी हल्दीराम के आउटलेट में जो हुए वो भयानक है। इसे जानकर लोग बाहर खाना खाने से पहले 10 बार सोचेंगे। दरअसल यहां पहुंचे एक शख्स के खाने में मरी हुई छिपकली निकलने से हल्ला मच गया। इसके बाद फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) ने ऑउटलेट को ताला लगा दिया। घटना मंगलवार सुबह की है जब अजानी स्क्वायर पर बने इस आउटलेट में खाने में छिपकली निकली।

वायरल हुआ छिपकली वाला वड़ा सांबर 

वार्धा का रहने वाला एक शख्स एक महिला के साथ हल्दीराम पहुंचा था। यहां दोनों ने वड़ा सांबर ऑर्डर किया था। इसे खाते हुए दोनों ने देखा कि सांबर में तो मरी हुई छिपकली है। फिर का ग्राहक का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। ग्राहकों ने इसे आउटलेट के सुपरवाइजर को दिखाया तो उसने उसे फेंक दिया। एफडीए के असिस्टेंट कमीश्नर मिलिंद देशपांडे ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही हम इंस्पेक्शन के लिए पहुंचे। छिपकली वाले सांबर की एक तस्वीर भी वायरल हुई थी।

इंस्पेक्शन में आउटलेट के किचन में कई गड़बड़ियां पाई गईं जिसके बाद उसे ताला लगा दिया गया है। देशपांडे ने बताया कि इस आउटलेट को तब तक के लिए बंद कर दिया है जब तक कि वे खाद्य सुरक्षा एवं मानक नियमन 2011 का अनुपालन नहीं करते। आउटलेट की ओर से अनुपालन की रिपोर्ट हमें दी गई है। यदी हमें दिखता है कि उन्होंने आउटलेट में संतोषजनक बदलाव किए है तो हम उन्हें इसे दोबारा खोलने देंगे।

खाने में छिपकली पाने वाले ग्राहकों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया और बुधवार को उन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया गया। हल्दीराम के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि उन्हें ग्राहकों के दावे पर संदेह है। उन्होंने कहा कि ‘लेकिन हमने उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया। उन्हें 24 घंटे निगरानी में रखा गया और उनकी मेडिकल रिपोर्ट सामान्य रहीं। उन्हें आज छुट्टी दे दी गयी।' बता दें कि दोनों ग्राहकों ने इस बारे में न मीडिया से बात की और न ही कोई शिकायत दर्ज कराई।



Browse By Tags



Other News