जगदीश शर्मा को मिला दादासाहेब फालके फिल्म फाउंडेशन अवार्ड
| Posted by- Editor - May 21 2017 1:11PM

निर्देशक जगदीश शर्मा का नाम हिन्दी और भोजपुरी सिनेमा में काफी अदब से लिया जाता है। उन्होने देवानंद के साथ जहां लश्कर फिल्म को निर्देशित किया वहीं अक्षय कुमार और सूनील शेट्टी को लेकर सुपर हीट फिल्म सपूत को निर्देशित किया। इसके अलावा देशद्रोही को भी जगदीश शर्मा ने ही निर्देशित किया था।

भोजपुुरी में भाग्यश्री और भोजपुुरी सुपरस्टार  रविकिशन  के साथ उठाईला घुंघटा चांद देख ला और भोजपुरी मेगास्टार मनोज तिवारी के साथ देवा सहित कई कामयाब फिल्म देने वाले निर्देशक जगदीश शर्मा को सिनेमा में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिये दादासाहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड मिला है।  जगदीश शर्मा का नाम डायरेक्टर एशोेसिएशन की कमेटी ने इस पुरस्कार के लिये सम्मानित किया था।

बताते हैं कि दादासाहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड के लिये सिनेमा में उल्लेखनीय योगदान के लिये एक नाम पर डायरेक्टर एशोसिएशन से प्रस्ताव मांगा गया था जिसके बाद एशोसिएशन की दो बार बैठक हुयी जिसमें निर्देशक जगदीश शर्मा का नाम सामने लाया गया।

जगदीश  शर्मा को उल्लेखनीय कामों के लिये ही जाना भी जाता है।  जगदीश शर्मा को यह सम्मान मिलने पर पुरे सिनेमाजगत से खुशी जतायी है। खुद निर्देशक जगदीश शर्मा ने यह पुरस्कार पाने पर खुशी जतायी है और सिनेमा जगत से जुड़े सभी लोगो को धन्यवाद दिया है।

 



Browse By Tags



Other News