17 व 21 मई को लोहिया भवन में होगा मतगणना कर्मियों का प्रशिक्षण
| Rainbow News - May 16 2019 2:06PM

अम्बेडकरनगर। 23 मई 2019 को होने वाली मतगणना को शान्तिपूर्ण ढंग से सकुशल निपटाने के लिए प्र्रशासन ने सभी आवश्यक तैयारियाँ शुरू कर दी है। इसे लेकर मतगणना से जुड़े अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ बैठकें कर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी सुरेश कुमार द्वारा आवश्यक दिशा-निर्देश दिया जा रहा है। इसी क्रम में मतगणना में लगे कर्मचारियों को विशेष प्रशिक्षण दिए जाने की भी तैयारी चल रही है। 

इस बारे में जानकारी देते हुए जिला विकास अधिकारी वीरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि आगामी 23 मई 2019 को जिला मुख्यालय अकबरपुर स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में होने वाली मतगणना को निर्विघ्न निपटाने के लिए इस कार्य में लगे 380 कर्मचारियों को दो चरणों में 17 व 21 मई को विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह प्रशिक्षण लोहिया भवन में आयोजित होगा, जिसमें प्रशिक्षुओं को वोटों की गिनती के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी। 

उन्होंने आगे बताया कि मतगणना में लगीं 95 पार्टियों के कुल 380 कर्मचारियों को दो चरणों में अकबरपुर नगर स्थित लोहिया भवन में विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। पहले चरण का प्रशिक्षण 17 मई को होगा, जबकि दूसरे चरण का प्रशिक्षण 21 मई को दिया जाएगा।

यह प्रशिक्षण दो पालियों में होगा, पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक की होगी जिसमें 45 पार्टियों के 180 कर्मचारियों को जबकि दूसरी पाली दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक जिसमें 50 पार्टियों के 200 कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जाएगा। डी.डी.ओ. सिंह ने बताया कि इस प्रशिक्षण में कर्मचारियों को वोटों की गिनती के बारे में बरीकी से ट्रेनिंग दी जाएगी। 



Browse By Tags



Other News