त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में 23 मई को सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना
| Rainbow News - May 22 2019 6:56PM

मतगणना की सभी आवश्यक तैयारियाँ पूरी

अम्बेडकरनगर। (रेनबोन्यूज नेटवर्क) गुरुवार 23 मई 2019 को होने वाली मतगणना की प्रशासनिक तैयारियां पूरी हो गई है। मतगणना को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस लिया है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होने वाली मतगणना गुरुवार को सुबह 8:00 बजे से प्रारंभ होगी। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी सुरेश कुमार एवं पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार मिश्र ने मतगणना की तैयारियों की विस्तृत जानकारी मीडिया कर्मियों/पत्रकारों को दी। 

उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी अमरनाथ राय ने बताया की इस बार पोस्टल वैलेट की मतगणना के लिए अलग से कक्ष बनाया गया है जहाँ पर एक अलग एआरओ की देखरेख में मतगणना होगी। इसके अलावा सभी विधान सभा क्षेत्रो की मतगणना का कार्य सुबह आठ बजे से शुरू हो जायेगा। कटेहरी विधान सभा क्षेत्र की मतगणना में सबसे अधिक समय लगेगा। यहाँ पर 33 चक्र में मतगणना होगी जबकि आलापुर में 29, जलालपुर में 32, टाण्डा में 25 व अकबरपुर में 27 चक्र में मतगणना होगी। इसके अतिरिक्त चार विधान सभा क्षेत्रो के ऐसे एक एक बूथ की मतगणना वीवीपैट की पर्ची से की जायेगी जिसकी ईवीएम को पीठासीन अधिकारी ने माक पोल के बाद क्लियर नही किया था। यह मतगणना ईवीएम की मतगणना समाप्त हो जाने के बाद होगी। उन्होंने बताया कि मतगणना में लगे कर्मचारियों व एजेंट का प्रवेश सुबह छह बजे से शुरु हो जाएगा जिससे समय से मतगणना प्रारम्भ हो सके।

अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राय ने बताया कि मतगणना के दौरान भारी पुलिस बल के अलावा एक कम्पनी पैरा मिलेट्री फ़ोर्स व पीएसी भी तैनात की जायेगी। उन्होंने बताया कि पांच सीओ के अलावा छः इंस्पेक्टर, 15 थानाध्यक्ष, 90 उप निरीक्षक, 72 हेड कांस्टेबल, 90 महिला पुलिस कर्मियों के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात किये जा रहे है। पटेलनगर की तरफ से आने वाले वाहन हवाई पट्टी में व टाण्डा की तरफ से आने वाले वाहन पुलिस लाइन में खड़े किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि परिणाम की घोषणा के उपरान्त किसी प्रकार का कोई जुलुस नही निकाला जा सकेगा।

पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार मिश्र ने मतगणना की तैयारियों के बावत विस्तार से जानकारी दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना स्थल पर किसी भी प्रकार का ज्वलनशील पदार्थ, इलेक्ट्रॉनिक सामान, कैमरा आदि ले जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित है। मीडिया कर्मी मीडिया सेन्टर तक केवल मोबाइल ले जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि लोग अफवाहों पर बिलकुल ध्यान न दें। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि सुबह सात बजकर 59 मिनट तक मिलने वाले पोस्टल वैलेट को मतगणना में शामिल किया जाएगा। इसके लिए डाक विभाग को भी स्पष्ट निर्देश दिए जा चुके हैं। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अनूप कुमार श्रीवास्तव, जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार सिंह व अभी उप जिलाधिकारी मौजूद रहे।



Browse By Tags



Other News