इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने एक फिल्म से ही बॉलीवुड में मचाया था तहलका
| Rainbow News Network - Jun 3 2019 2:22PM

वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का मैच करीब आने से दोनों देशों में उत्साह देखा जा रहा है। इसमें बॉलीवुड भी अछूता नहीं है। आज हम आपको पाकिस्तान की एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था। ये एक्ट्रेस थीं जेबा बख्तियार। जेबा को राज कपूर की खोज माना जाता है। जेबा ने फिल्म 'हिना' से बॉलीवुड में कदम रखा था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। एक हिट फिल्म देने के बाद अचानक जेबा गुमनाम हो गईं। सालों से उन्हें किसी फिल्म में नहीं देखा गया तो आइए जानते आखिर ये एक्ट्रेस कहां हैं और क्या कर रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज कपूर, जेबा की खूबसूरती से इतने प्रभावित हो गए थे कि उन्होंने जेबा को फिल्म 'हिना' का ऑफर दिया। ये फिल्म 1991 में रिलीज हुई थी । इस फिल्म में जेबा को ऋषि कपूर के लीड रोल मिला। फिल्म में जेबा के अलावा एक्ट्रेस अश्विनी भावे भी थीं लेकिन जेबा की एक्टिंग के आगे सब फीके पड़ गए । फिल्म में जेबा ने लीड रोल 'हिना' नाम की लड़की का किरदार निभाया था। फिल्म का गाना 'मैं हूं खुशरंग हिना' उस समय बहुत हिट हुआ था।

इस फिल्म से जेबा को बॉलीवुड में पहचान मिली थी। रणधीर कपूर के निर्देशन में बनी ये फिल्म सुपरहिट हुई थी। इस फिल्म के बाद जेबा ने गिनी-चुनी फिल्में की लेकिन एक भी हिट नहीं हुई। फिल्में ना मिलने से जेबा को फैंस भुलाने लगे। उनका चार्म कम हो गया। धीरे-धीरे उन्हें बॉलीवुड में काम मिलना भी बंद हो गया। इसके बाद जेबा ने घर बसाने के बारे में सोचा । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेबा ने चार शादियां की हैं। जेबा ने सबसे पहले सलमान वालियानी से निकाह किया और उनकी एक बेटी भी हुई लेकिन दोनों का जल्द ही तलाक हो गया।

इसके बाद जेबा ने सिंगर अदनान सामी से शादी की। अदनान और जेबा का एक बेटा अजान भी है।जेबा की ये शादी भी दो साल से ज्यादा टिक नहीं पाई। 1997 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद जेबा ने एक्टर जावेद जाफरी से तीसरी शादी की। हालांकि जेबा ने इस शादी से इंकार किया लेकिन जावेद के निकाहनामा दिखाने पर सच्चाई सामने आ गई। बॉलीवुड में करियर खत्म होने के बाद जेबा ने फिर से पाकिस्तान का रुख कर लिया। वहां उन्होंने सोहेल खान लेगारी से शादी की। सोहेल कौन हैं इस बारे में ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं है। इस समय जेबा पाकिस्तान में डेली सोप डायरेक्ट कर रही हैं।  



Browse By Tags



Other News