भाजपा ने तुलसी के पौधे वितरित व वृक्षारोपण कर मनाया योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन
| Rainbow News - Jun 6 2019 12:17PM

आगरा। भारतीय जनता पार्टी द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस व प्रदेश के मुख्यमंत्री मा योगी आदित्यनाथ जी के जन्मदिवस की उपलक्ष्य में सर्वहितकारी स्कूल दहतोरा में वृक्षारोपण व तुलसी के पौधों का वितरण जिलामंत्री डॉ सुनील राजपूत व सोनू चौधरी के नेत्रत्व में किया गया। ज़िलामंत्री भाजपा डॉ सुनील राजपूत ने कहा कि आज उच्च तापमान, बदलता हुआ मौसम, घटती हुई पानी की आपूर्ति सभी के पीछे पेड़ों की अंधाधुँध कटाई भी एक प्रबल कारण है। आज हम विकास के नाम अपने निजी फ़ायदों के लिए जंगलों को कम करते जा रहे है। जंगलों की कटाई कर उनकी जगह कंकरीट का जाल बिछाते जा रहे है।जिसका सीधा प्रभाव पर्यावरण पर पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि अगर हमको पर्यावरण को बचाना है तो प्रत्येक व्यक्ति को पेड़ लगाने का संकल्प लेना होगा साथ ही उन पेड़ों की देख भाल की ज़िम्मेदारी भी अपने बच्चों की तरह करने का प्रण लेना होगा।सतत और पर्यावरण के अनुकूल विकास बनने के लिए जल्द ही जिले भर में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। सोनू चौधरी ने कहा कि प्रकार्तिक संसाधनों को बचाने के लिए सभी को सामूहिक रूप से प्रयास करने होगे।हमको पर्यावरण को नुक़सान पहुचाने वाले कारकों का कम से कम प्रयोग करने के साथ ही रीसाइक्लिंग की प्रक्रिया को अपनाना होगा।

हम सभी के सामूहिक सकारात्मक क़दम निकट भविष्य में पर्यावरण के जटिल मुद्दों को सुलझाने में मददगार साबित होंगे। पवन चौधरी ने कहा कि पर्यावरण को संतुलित रखने कि ज़िम्मेदारी किसी एक संस्था या एक व्यक्ति की नही है।सभी के सामूहिक प्रयास से ही पर्यावरण को संतुलित रखा जा सकता है। प्रमुख रूप से डॉ सुनील राजपूत, पवन चौधरी, प्रशांत ठाकुर, विष्णु मुखिया, आर्यन त्यागी, गौरव राजपूत, वी एस बघेल, मयंक लोधी, सागर राजपूत, हनी राजपूत, पंकज लोधी, इशु तिवारी, अभिषेक राजपूत, वासुदेव धनगर, सुरेंद्र लोधी, राकेश लोधी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।



Browse By Tags



Other News