पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी गिरफ्तार
| Rainbow News - Jun 10 2019 6:44PM

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने फर्जी बैंक खातों के मामले में गिरफ्तार किया है। बता दें कि उनके फेक बैंक अकाउंट समेत के कई मामले चल रहे थे। पाक मीडिया के मुताबिक, एनएबी की एक टीम सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति जरदारी के घर पहुंची और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया।

पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले की सुनवाई कर रही जस्टिस अमीर फारुख और न्यायमूर्ति मोहसिन अख्तार कयानी की खंडपीठ ने सोमवार को फेक बैंक अकाउंट मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने जरदारी और उनकी बहन फरयाल तालपुर की अंतरिम जमानत को बढ़ाने की याचिका को ठुकरा दिया। इसके बाद हाईकोर्ट ने एनएबी को जरदारी और फरयाल की गिरफ्तारी के आदेश दिए थे। जिसके बाद ही उनकी गिरफ्तारी की गई है।

पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की ओर से अदालत में पेश 11 पन्नों की रिपोर्ट के अनुसार 36 जांच मामलों में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति का नाम है और एनएबी का दावा है कि कम से कम आठ मामलों में जरदारी की भूमिका साबित हुई है। इसे पहले अदालत ने जरदारी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 30 मई तक की अंतरिम जमानत दे दी थी। जिसके बाद सोमवार को उनकी ओर से एक बार फिर से अंतरिम जमानत को बढ़ाए जाने की मांग की गई थी। जिसे अदालत ने ठुकरा दिया और गिरफ्तारी के आदेश जारी कर दिए।



Browse By Tags



Other News