अम्बेडकरनगर : नवागत जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने पदभार ग्रहण किया
| Posted by- Editor - Jun 11 2019 7:07PM

अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा राकेश कुमार मिश्र द्वितीय ने जिले के 31वें डीएम के रूप में कार्यभार ग्रहण कर लिया है। मंगलवार को दूसरे पहर ट्रेजरी आफिस में विधिवत पदभार ग्रहण किया। जिलाधिकारी सुरेश कुमार का विशेष सचिव ग्राम विकास विभाग के पद पर तबादला हो चुका है। 

अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा से स्थानांतरित होकर आए राकेश कुमार मिश्र द्वितीय ने पहली बार जिले में जिला मजिस्ट्रेट के रूप में कार्यभार ग्रहण किया है। मूल रूप से बलिया जिले के निवासी हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय से उच्च शिक्षा ग्रहण की है। 1995 बैच के पीसीएस राकेश कुमार मिश्र को 2012 में आईएएस पद पर पदोन्नति मिली। एसडीएम के रूप में देवरिया जिले से नौकरी की शुरुआत की। उसके बाद एक दर्जन से अधिक जिलों में उपजिलाधिकारी पद पर कार्यरत रहे।

बलरामपुर में सीडीओ एवं ज्वाइंट सेक्रेटरी चकबंदी पद पर भी कार्यरत रहे। जिलाधिकारी के रूप में उनकी पहली पोस्टिंग अम्बेडकरनगर जिले में हुई है। कोषागार में कार्यभार ग्रहण करने के बाद नवागत जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर क्रियान्वित कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप काम किया जाएगा। गरीबों, महिलाओं, बेसहारा लोगों की हरसंभव मदद की जाएगी।

जिले में शासन की योजनाओं को धरातल पर उतारा जाएगा। विकास कार्यों की अनदेखी नहीं होने पाएगी। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। इसके पूर्व नवागत जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने कलेक्ट्रेट सभागार में प्रेस प्रतिनिधियों व अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया। (साभार- हिन्दुस्तान)



Browse By Tags



Other News