ग्लैमर के तड़के के बीच हुआ आईजीसीएल का शानदार आगाज़
| Posted by- Editor - May 22 2017 2:23PM

फिल्म व टीवी की कई चर्चित अभिनेत्रियां रही मौजूद

लखनऊ। चिलचिलाती धूप के बीच दर्शकों व क्रिकेट के दीवानों से खचा-खच भरे केडी सिंह बाबू स्टेडियम में इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) के उद्घाटन समारोह में लीग के थीम सांग बल्ला घुमाएंगे किस्मत बनाएंगे की धूम रही। वहीं केडी सिंह बाबू स्टेडियम में इस दौरान बालीवुड अभिनेत्री नीतू चंद्रा सहित टेलीविजन के कई चर्चित चेहरे लवीना टंडन, आरती सिंह, मेघना मलिक (कलर्स फेम), शहर की चर्चित गायिका अनुपमा राग व  माडल व अभिनेत्री गिजैल ठकराल की मौजूदगी में लीग की शुरुआत एकदम भव्य व ग्लैमरस अंदाज में हुई। गांव के होनहार क्रिकेटरों से सजी इस लीग का उद्घाटन इन फिल्मी तारिकाओं ने आईजीसीएल के चेयरमैन डा.अनुराग भदौरिया के साथ गुब्बारे उड़ाकर किया। इस दौरान इन चर्चित सितारों को देखने के लिए जबरदस्त भीड़ उमड़ी कि आयोजकों को भीड़ को संभालना मुश्किल हो गया। स्टेडियम में मौजूद लोग इन चहेते सितारों के साथ भारी भीड़ के बावजूद सेल्फी खिंचाने के लिए बैचेन दिखे। इन सितारों ने भी प्रशंसकों को निराश नहीं किया और आईजीसीएल के थीम सांग की जबरदस्त गूंज के बीच जमकर फोटो खिंचवाई।

इन तारिकाओं ने खिलाड़ियों का खूब उत्साह बढ़ाया और गांव के युवाओं को प्रमोट करने वाली इस लीग के आयोजन के लिए डा.अनुराग सिंह भदौरिया की तारीफ की। अभिनेत्री नीतू चंद्रा व लवीना टंडन तथा अन्य अभिनेत्रियों ने गांव के इन युवकों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के क्रिकेटरों में ऐसी प्रतिभा छिपी है जिसे मंच व मौका तथा प्रसिद्धि देने का काम इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग बखूबी कर रही है तथा वर्तमान में क्रिकेट में प्रतिभाओं की डिमांड कम और सप्लाई ज्यादा है तो ऐसे में यह युवा अपनी प्रतिभा का बखूबी प्रदर्शन कर सकते हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि ग्रामीण क्षेत्र के इन युवाओं के शानदार खेल का लुत्फ लखनऊ के खेल के दीवाने जरूर उठाएंगे। इस अवसर पर आईजीसीएल के चेयरमैन डा.अनुराग भदौरिया ने कहा कि ग्रामीण युवाओं के पास अपने खेल कौशल को बेहतर बनाने हेतु आवश्यक सामग्री, मैदान, कोच जैसी सुविधाओं का अभाव रहता है, फिर भी उनमें असीमित जोश व स्फूर्ति है। इन खिलाडिय़ों का विश्वास व दृढ़निश्चय उनकी क्षमता का प्रतिबिम्ब है। हालांकि मौके पर भारी भीड़ जुट जाने के चलते बालीवुड तारिकाओं व लखनऊ वीमेन्स के बीच प्रस्तावित मैच नहीं हो सका।

भवानी टाइगर्स ने उद्घाटन मैच में अली क्लब को दी मात

हसीब (33 रन, दो विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की सहायता से भवानी टाइगर्स बीकेटी ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) के  उद्घाटन मैच में अली क्रिकेट क्लब बाराबंकी को 46 रन से मात देकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।  केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भवानी टाइगर्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए। सैफ ने सर्वाधिक (नाबाद 36 रन, 15 गेंद, पांच छक्के) रन बनाए। हसीब  ने 33 रन (17 गेंद, तीन चौके, दो छक्के), पिंटू ने नाबाद 24 रन (नौ गेंद, दो चौके, दो छक्के) जोड़े। अली क्लब, बाराबंकी से जयहिंद, अलीमुद्दीन व शेरू ने एक-एक विकेट चटकाया।

जवाब में बाराबंकी की टीम 9.1 ओवर में 97 रन ही बना सकी। जितेंद्र (21 रन, सात गेंद, तीन चौके, एक छक्का) व शेरू (18 रन, 11 गेंद, चार चौके) ही टिक कर  खेल सके। भवानी टाइगर्स से संजीव ने तीन एवं हसीब व उदय ने दो-दो विकेट झटके। सैफ व आलोक को एक-एक विकेट मिले। टूर्नामेंट में सोमवार से बीबीडी स्टेडियम, आर्यावर्त इंस्टीट्यूट शहीद पथ, सीआइडी मैदान महानगर व केडी सिंह बाबू स्टेडियम में मैच खेले जाएंगे।

-प्रहार लाइव से साभार



Browse By Tags



Other News