अकबरपुर: मई 2017 में तीसरी बार फेल हुई बी.एस.एन.एल. ब्राडबैण्ड की इन्टरनेट सेवा
| Posted by- Editor - May 22 2017 6:38PM

अम्बेडकरनगर। अकबरपुर में बी.एस.एन.एल. की ब्राडबैण्ड इन्टरनेट सेवा के उपभोक्ता मई माह 2017 की आज की तारीख तक तीसरी बार दिक्कतों से दो-चार हो रहे हैं। यह दिक्कत वही पुरानी है, जिसके बारे में रेनबोन्यूज/प्रहार लाइव एवं अन्य मीडिया सविस्तार प्रकाशित करते चले आ रहे हैं। आज 22 मई 2017 को जब तीसरी बार ब्राडबैण्ड की इन्टरनेट की सेवा ठप्प हुई तब अकबरपुर बी.एस.एन.एल. के जिम्मेदार ओहदेदार उदयराज (अवर अभियन्ता/एस.डी.ओ.) ने दिक्कत के बारे में बताया कि प्रॉब्लम का कारण वही है जिसे आप बखूबी जानते हैं, यानि हाईवे निर्माण में ओ.एफ.सी. का कट जाना। कहाँ कटी है यह उन्हें खुद ही नहीं मालूम, वह पता कर रहे हैं और दिक्कत के बारे में ऊपर वालों को अवगत करा रहे हैं, साथ ही उन्होंने बताया कि कुछ स्थानीय गड़बड़ियाँ भी हैं। गड़बड़ी कब ठीक होगी इसके बारे में उन्होंने कुछ नहीं बताया।

‘‘अकबरपुर की बी.एस.एन.एल. ब्राडबैण्ड इन्टरनेट सेवा आज फिर हुई ध्वस्त। जे.ई उदयराज ने बताया कि फिर कटी है केबिल और कुछ लोकल फाल्ट्स भी है। बात कर रहे हैं, गड़बड़ी दिखवा रहे हैं। हम बी.एस.एन.एल. की ब्राडबैण्ड सेवा से आजिज आकर एअरटेल की वायरलेस सेवा लेने की कर रहे हैं तैयारी, जैसा कि कलेक्टर ऑफिस, विकासभवन सहित अनेकों आफिसों में बी.एस.एन.एल. की ब्राडबैण्ड सेवा में आए दिन होने वाली गड़बड़ी से त्रस्त होकर वहाँ एअरटेल की सेवाएँ ली गईं हैं। -रेनबोन्यूज, अकबरपुर, अम्बेडकरनगर, 05271-245418।’’ इस मैसेज को अवर अभियन्ता उदयराज (अकबरपुर) और जी.एम. व ए.जी.एम. बी.एस.एन.एल. (फैजाबाद) को व्हाट्स के जरिए भेजा गया है।

यहाँ बताना जरूरी है कि इस माह के शुरूआती दिन यानि 01 मई 2017 की शाम को ब्राडबैण्ड इन्टरनेट सेवा बाधित हुई जब इस बावत जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो काफी मशक्कत के बाद उदयराज (अवर अभियन्ता, बी.एस.एन.एल., अकबरपुर) ने बताया कि गोरखपुर के पास हाईवे निर्माण के दौरान ओ.एफ.सी. (आप्टिकल फाइबर केबिल) कट गई है। कब तक ठीक होगा इस पर उन्होंने कहा था कि काम चल रहा है, लोग लगे हैं। यह केबिल कटिंग लगभग चार दिन के उपरान्त ठीक हो पाई थी। इसी माह में दुबारा ओ.एफ.सी. कटिंग 15 मई 2017 को हुई। जिसके बारे में यह बताया गया था कि आजमगढ़ के पास ओ.एफ.सी. कटिंग हुई है। बताने वाले अकबरपुर के बी.एस.एन.एल. के अवर अभियन्ता उदयराज ने यह तसल्ली दी थी कि चिन्ता मत करिए पूरे आजमगढ़ में हाहाकार मचा हुआ है। केबिल जोड़ने का काम तेजी पर है एक से दो दिन में ब्राडबैण्ड सेवा बहाल हो जाएगी।

अब तीसरी बार आज 22 मई 2017 को जब ब्राडबैण्ड की इन्टरनेट सेवा फेल हुई तो अकबरपुर के अवर अभियन्ता ने बताया कि हाँ कहीं केबिल कट गई है। यहाँ के ग्राहक उपभोक्ताओं की सूचना पर मैंने अपने उच्चाधिकारियों को सूचना दे दिया है। केबिल कहाँ कटी है यह उन्हें खुद ही नहीं मालूम। उन्होंने यह भी बताया कि केबिल तो कटी ही है साथ ही कुछ और भी गड़बड़ी। देखा जा रहा है। समाचार प्रकाशित करने तक ब्राडबैण्ड की इन्टरनेट सेवा ध्वस्त बनी हुई। कहाँ गड़बड़ी है? कब ठीक होगी? यह किसी को नहीं मालूम।



Browse By Tags



Other News