'नो हेल्मेट, नो पेट्रोल' के साथ अब लखनऊ में 'नो हेल्मेट, नो एंट्री'
| Rainbow News Network - Jun 24 2019 2:17PM

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में एसएसपी कलानिधि नैथानी के आदेश के बाद किसी को बिना हेलमेट पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। इतना ही नहीं अब एसएसपी ने 'नो हेलमेट, नो एंट्री' अभियान की शुरुआत भी की है, जिसके तहत गैर जनपद से आने वालों को लखनऊ में प्रवेश नहीं मिलेगा।

लखनऊ आने वाले हर वाहन पर नजर रखी जाएगी। शहर में एंट्री के रास्तों पर पुलिस भी तैनात की गई है। निगोंहा, काकोरी और इटौंजा में भी पुलिस तैनात की गई है। सभी को निर्देश मिले हैं। राजधानी लखनऊ में 'नो हेलमेट, नो पेट्रोल' के साथ-साथ राजधानी में एंट्री भी नहीं मिलेगी।

अभियान की शुरुआत तो काफी समय पहले हो चुका है। जिसके तहत राजधानी में पेट्रोल पंपों पर आपको बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं बेचा जाएगा। इसके अंतर्गत सभी थाना प्रभारी और तमाम पुलिसकर्मियों को पेट्रोल पंप पर अभियान चलाने का आदेश दिया गया है और साथ ही गैर जनपद से आने वाले बिना हेलमेट वाले वाहनों को रोकने के निर्देश दिये गये हैं।

इस अभियान के लिए एसएसपी ने समस्त प्रभारी निरीक्षकों/थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है, जो इस अभियान का सख्ती से अनुपालन कराएंगे। साथ ही अभियान के तहत यह भी जांच की जाएगी कि किसी व्यक्ति को बिना हेलमेट के पेट्रोल न दिया जाए। एसएसपी ने इस अभियान के तहत सभी अधिकारियों को यह निर्देश भी दिए हैं कि बिना हेलमेट के वाहन चालकों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करें।



Browse By Tags



Other News