असम बाढ़ पीड़ितों के लिए एथलीट हिमा दास ने दान की अपनी आधी सैलरी 
| Rainbow News - Jul 17 2019 4:12PM

दुनिया भर में तिरंगे का मान बढ़ाने वाली देश की स्टार एथलीट हिमा दास ने असम बाढ़ पीड़ितों के लिए अपनी आधी सैलरी दान कर दी है। वमर्तमान में चेक गणराज्य में एथलेटिक्स इवेंट में हिस्सा लेने पहुंचीं हिमा दास ने मंगलवार को मुख्यमंत्री राहत कोष में राज्य में बाढ़ के लिए अपनी आधी सैलरी दान कर दी। हिमा द्वारा दिया गया दान इंडियन ऑयन कॉर्पोरेशन से प्राप्‍त वेतन का हिस्‍सा है। आपको बता दें कि हिमा यहां एचआर ऑफिसर के पद पर हैं। उन्होंने ट्वीट करके कॉरपोरेट घरानों से अपील करते हुए कहा कि वे दान दें और उनके प्रदेश को बचाएं।

हिमा ने ट्वीट कर कहा कि असम में हालात काफी खराब है और करीब 30 जिले इससे प्रभावित हैं। बाढ़ से असम में हर साल हालात बदत्तर हो जाते हैं। इस साल अभी तक करीब 35 लोगों की मौत हो चुकी है। कई गांव पानी में डूब चुके हैं और अभी हालात तेजी से खराब हो रहे हैं। हिमा दास ने पिछले दो सप्ताह में तीन गोल्ड मेडल अपने नाम किए ‌थे और उनका यह गोल्‍डन सफर अभी भी जारी है।असम डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (ASDMA) की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में बाढ़ से 4,157 गांवों में 42.87 लाख लोग प्रभावित हैं।

इसके अलावा राज्य की 1,53,211 हेक्टेयर कृषि भूमि बाढ़ के पानी में डूब चुकी है। बाढ़ के खराब हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से फोन पर बात कर राज्य में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया और स्थिति से निटपने के लिए केंद्र से राज्य को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। वहीं मिजोरम में खतलंगतुईपुई नदी में बाढ़ आने की वजह से 32 गांव प्रभावित हुए हैं और कम से कम एक हजार परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा है। यहां बारिश से संबंधित घटनाओं में 5 लोगों की मौत हो गई है।

हिमा इस वक्त चेक रिपब्लिक में ‘एथलेटिक्स इवेंट' में हिस्सा ले रही हैं। जहां चल रही ‘क्लादनो एथलेटिक्स प्रतियोगिता' में हिमा ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में 23.43 सेकेंड के समय के साथ गोल्ड मेडल जीता। पिछले 11 दिनों में यह हिमा का तीसरा अंतरराष्ट्रीय गोल्ड मेडल है। इससे पहले 19 वर्षीय हिमा ने 2 जुलाई को ‘पोंजनान एथलेटिक्स ग्रां प्री' में 23.65 सेकेंड के समय से गोल्ड जीता था। इसके बाद उन्होंने 7 जुलाई को पोलैंड में ही हुई कुंटो एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 200 मीटर स्पर्धा में 23.97 सेकेंड से दूसरा गोल्‍ड जीता।



Browse By Tags



Other News