रेलवे स्टेशन पर बुर्कापोश व युवा पॉकेटमार व उचक्कों की भरमार
| Rainbow News Network - Jul 18 2019 4:28PM

अम्बेडकरनगर। अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर पॉकेटमारों पर पॉकेटमारों, उच्चकों की भरमार हो गई है। उनकी सक्रियता से रेल यात्रियों को नित्य अपने कीमती सामानों, पैसों से भरे पर्स व बटुओं से हाथ धोना पड़ रहा है। बताया गया है कि इस तरह के तत्वों में नई पीढ़ी के युवक व बुर्कापोश महिलाएँ, युवतियाँ शामिल हैं। 

विवरण अनुसार अकबरपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्मो पर ट्रेन आने की प्रतीक्षा कर रहे यात्रियों की भीड़ में ये तत्व आसानी से घुस जाते हैं और मौका देखकर मालदार असामियों की पॉकेट से पर्स, बटुआ, कीमती मोबाइल आदि पार करने के साथ-साथ अन्य सामानों से भरा बैग पार कर देते हैं। गन्तब्य को जाने की शीघ्रता में रहने वाले रेल यात्रियों से जरा सी असावधानी हुई नहीं कि ये सिद्धहस्त अपना हुनर दिखा देते हैं। 

ट्रेनों की प्रतीक्षा कर रहे यात्रियों की भीड़ में से चुनिन्दा, मालदार असामियों को चिन्हित कर पॉकेटमार और उचक्के उन पर कड़ी निगरानी रखते हैं, और जैसे ही मौका मिला नहीं कि अपना काम कर जाते हैं। चर्चा है कि ऐसे तत्वों को कई बहुचर्चित व प्रभावशाली दबंगों का संरक्षण प्राप्त है। 

इस बावत राजकीय रेलवे पुलिस अकबरपुर के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेश कुमार यादव से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हम काफी चैतन्य और सक्रिय हैं। फिर भी हमारा पूरा प्रयास होगा कि ऐसी अप्रिय घटनाओं पर विराम लगे, साथ ही स्थानीय व क्षेत्रीय रेल यात्रियों से अपेक्षा की जाती है कि इस तरह की घटनाओं के बावत वे त्वरित ढंग से हमें अवगत कराएँ, जिससे हम आवश्यक कार्रवाई कर सकें। 



Browse By Tags



Other News