आजाद व्यायामशाला में मनी चन्द्रशेखर आजाद की 113वीं जयंती
| Rainbow News - Jul 25 2019 12:29PM

ललितपुर। आजाद व्यायामशाला चौबेयाना में युवा क्रान्तिकारी चन्द्रशेखर आजाद की 113वीं जयंती मनायी गयी जहां गोष्ठी आयोजित की गयी। इस मौके पर सर्वप्रथम व्यामशाला के अध्यक्ष शैलेन्द्र देवलिया ने श्री आजाद के चित्र पर तिलक लगाया।

तत्पश्चात माला पहनाकर गोष्ठी की शुरूआत की जिसके बाद उपस्थित सभी लोगों ने फूल चढ़ाकर श्री आजाद को नमन किया। इस दौरान बच्चों ने एक से बढ़कर एक देशभक्ति गीत सुनाया जिसे सुनकर पूरा हाल भक्तिमय हो गया।

तत्पश्चात् व्यायामशाला के अध्यक्ष श्री देवलिया ने युवाओं व बच्चों को समझाते हुये कहा कि वह टीवी, मोबाइल व नशे से दूर रहें। प्रधान प्रशिक्षक मोनीष देवलिया ने श्री आजाद के जीवन परिचय की विस्तृत जानकारी बच्चों को दी। कोषाध्यक्ष अरविन्द सोनी ने सभी से देश व अपने शरीर के लिये थोड़ा समय निकालने की बात कही।

मीडिया प्रभारी कृष्णकांत सोनी ने बच्चों व युवाओं से पढ़ाई के साथ थोड़ा बहुत समय खेल, व्यायाम, योगा व महापुरूषों की जीवनी आदि पढ़ने पर जोर दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता शैलेन्द्र देवलिया व संचालन अरविन्द सोनी ने किया।

अन्त में कृष्णकान्त सोनी ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जगदीश सैन, बृजेश रावत, पंकज राठौर, नारायण कुशवाहा, मनोज कुशवाहा, विनोद कुशवाहा, वीरेन्द्र प्रजापति, प्रमोद प्रजापति, विवेक रावत सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।



Browse By Tags



Other News