सरकार ने बीच में ही रोकी अमरनाथ यात्रा, पर्यटकों से भी कश्मीर छोड़ने की अपील
| Rainbow News Network - Aug 2 2019 6:23PM

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों को देखते हुए सरकार अमरनाथ यात्रा को रोकने का फैसला किया है। सरकार ने सभी अमरनाथ यात्रियों को पर्यटकों राज्य  से वापस जाने को कहा है। सुरक्षा कारणों की वजह से सरकार ने यह बात कही है। बता दें की अमरनाथ यात्रा हर वर्ष रक्षा बंधन दिन तक चलती है, लेकिन इस बार आतंकी खतरे को देखते हुए सरकार ने एडवाइजरी जारी कर अमरनाथ यात्रियों पर्यटकों से कश्मीर छोड़ने की सलाह दी है। इस बार अमरनाथ यात्रा 15 अगस्त तक चलने का समय था, लेकिन सुरक्षा कारणों की वजह से इसे बीच में रोक दिया है। 

अपने एडवाइजरी में जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कहा कि राज्य में बड़े आतंकी हमले का इनपुट हैं। आप लोग जल्द से जल्द अपनी यात्रा को पूरी करके लौट जाएं, इसके साथ ही अमरनाथ यात्रा को रोक दी गई है. ये यात्रा 15 अगस्त तक चलनी थी, लेकिन रोक दी गई है।  राज्य में पर्यटकों के लिए अचानक यात्रा खत्म किए जाने संबंधी एडवाइजरी जारी किए जाने पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर नाराजगी और चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि सीरियसली? आपने सोचा है कि एक सरकारी आदेश से पर्यटक जल्दी से घाटी छोड़कर भागने लगेंगे?

कितने पर्यटक इस आदेश को देखकर भागने लगेंगे, लोगों के भागने से एयरपोर्ट और हाइवे पर जाम लग जाएगा। सुरक्षा बलों ने अमरनाथ यात्रा के रूट पर  जांच के दौरान स्नाइपर राइफल बरामद किया है। इस बीच सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए राज्य प्रशासन ने पर्यटकों और यात्रियों को एडवाइडरी जारी की है, जिसमें जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों की आशंका को देखते हुए उन्हें अपनी यात्रा खत्म करने या फिर छोटी करने का निर्देश दिया है।



Browse By Tags



Other News