अम्बेडकरनगर की दो सड़कों का 114 करोड़ में होगा सृदृढ़ी व चौड़ीकरण
| - RN. Network - Aug 20 2019 3:13PM

सड़कों के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण की बाट जोह रहे लोगों को अब खुश होना चाहिए कि शीघ्र ही जिले की दो सड़कों टाण्डा से सुरहुरपुर और टाण्डा से आरोपुर मार्ग के निर्माण को मंजूरी मिल गई है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के अनुसार जल्द ही उक्त सड़कों के बनने का कार्य भी शुरू हो जाएगा। 

टाण्डा-बरियावन, पट्टी होते हुए सुरहुरपुर और टाण्डा-हंसवर-आरोपुर सड़क मार्ग की चौड़ाई काफी कम है, जिस पर दो वाहनों के समानान्तर संचालन में दिक्कत आ रही है। इन मार्गों के सुदृढ़ी व चौड़ीकरण हेतु लम्बे समय से मांग चल रही थी। क्षेत्र के लोगों की मांग को देखते हुए टाण्डा विधायक संजू देवी ने प्रदेश के लो0नि0वि0 मंत्री/उपमुख्य मंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मिलकर इस तरफ उनका ध्यानाकृष्ट कराते हुए सड़क निर्माण की मांग किया था। जिस पर मंत्री ने अपनी सहमति प्रदान कर दिया और तत्काल प्रभाव से कार्यवाही के आदेश भी दिए। ये सड़कें केन्द्रीय मार्ग निधि योजना के तहत बनाई जाएँगी, जिनके चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए 114 करोड़ की लागत आएगी। 

लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खण्ड के अधिशाषी अभियन्ता शंकर्षणलाल ने बताया कि उप मुख्य मंत्री की तरफ से सड़कों के निर्माण के लिए मंजूरी मिल गई है, और जल्द ही बजट भी अवमुक्त हो जाएगा। अभियन्ता श्री लाल के अनुसार विभाग से स्टीमेट मांगा गया था, जिसे भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों सड़कों के निर्माण पर कुल लागत 114 करोड़ आएगी। धन अवमुक्त होते ही सड़कों का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। 

अधिशाषी अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड ने बताया कि जिले में सड़कों के निर्माण के मामले में बजट आ रहे हैं। कई पुलों के निर्माण के लिए भी बजट की मांग की जा रही है। इस तरह एक लम्बे अन्तराल उपरान्त लोक निर्माण विभाग सड़कों व पुलों के निर्माण में पुनः सक्रिय होगा। 

इं0 शंकर्षण लाल, अधिशाषी अभियन्ता, पी.डब्ल्यू.डी. (प्रान्तीय खण्ड)

अधिशाषी अभियन्ता लो0नि0वि0 शंकर्षणलाल ने बताया:-

  • 114 करोड़ की लागत से बनेगी टाण्डा-सुरहुरपुर और टाण्डा-आरोपुर सड़क
  • टाण्डा विधायक संजू देवी के प्रयास पर उपमुख्यमंत्री ने दी हरी झण्डी
  • सड़कों के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण से होगा आवागमन सुगम
  • केन्द्रीय मार्ग निधि योजना के तहत होगा सड़कों का निर्माण कार्य
  • जिले में सड़कों के निर्माण हेतु आना शुरू हुआ बजट
  • कई पुलों के लिए भी की जा रही है बजट की मांग
  • अब जल्द ही जिले की सड़कों पर चलेगा रोड रोलर


Browse By Tags



Other News