ईद ए गदीर पर वृद्धा आश्रम में बांटा गया दूध फल एवं बिस्किट
| Rainbow News Network - Aug 20 2019 3:29PM

जौनपुर। शिया समुदाय के लोगों ने मंगलवार को ईद ए गदीर का पर्व बड़े ही अकीदत के साथ मनाया जनपद में ईद ए गदीर के अवसर पर गरीबों बेसहारों की मदद करते हुये लोग देखे गये। महफिलों जूलूसों व नज्र का सिलसिला चलता रहा। इसी क्रम में जौनपुर की प्रख्यात समाजिक संस्था हुसैनी फोरम इण्डिया के राष्ट्रीय संयोजक खान इकबाल मधु के नेतृत्व में संस्था के सदस्यों ने वृद्धा आश्रम प्रेम राजपुर जौनपुर में प्रातःकाल पहुंचकर वहां पर मौजूद बुर्जुग महिलाओं एवं पुरुषों को ईद ए गदीर के अवसर पर दूध, फल व बिस्किट वितरीत किया।

कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी ए एम डेज़ी ने किया एवं सभी को ईद ए गदीर की मुबारकबाद दी। वृद्धा आश्रम में मौजूद बुर्जुगों ने आयोजकों को आर्शीवाद दिया। कार्यक्रम में उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुये संस्था के राष्ट्रीय संयोजक खान इकबाल मधु ने कहा कि आज ही के दिन रसूल ए खुदा मोहम्मद मुस्तफा स.अ.व.व. ने हजरत अली अ.स. को अपना जांनशीन (उत्तराधिकारी) घोषित किया था। इसी दिन की याद में हर वर्ष ईद ए गदीर का पर्व मनाया जाता है।

इस्लाम मजहब में मां बाप को बड़ा ही ऊंचा मुकाम दिया गया है। इसी लिए ईद ए गदीर के दिन हमारी संस्था ने वृद्धा आश्रम के बुजुर्गो के साथ कुछ वक्त गुजा़रने का निर्णय लिया और उनको दूध, फल व बिस्किट वितरीत किया। हमारी संस्था अन्य अवसरो पर भी इस वृद्धा आश्रम को अपना सहयोग देती रहेगी। उक्त अवसर पर मुख्य रूप से मौलना बाकर मेंहदी जिम्मी, अहसन रिजवी, नासिर अब्बास एडवोकेट, लाडले जैदी, जैनवीर, गुड्डू, अज़मत अली, अनवर अब्बास एवं संस्था के पदाधिकारी मौजूद थे।



Browse By Tags



Other News