आगरा में अमर शहीद गुलाब सिंह की प्रतिमा लगवाये जाने की मांग प्रदेश सरकार से
| Rainbow News Network - Aug 26 2019 6:05PM

आगरा। 23 अगस्त 2019 दिन शुक्रवार को अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी की तरफ से शास्त्रीपुरम के अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी कार्यालय पर अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी का 84वां बलिदान दिवस मनाया गया। इस अवसर पर अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये। कार्यक्रम का शुभारम्भ मानसिंह राजपूत एडवोकेट द्वारा झण्डा लहराकर और दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी का 84वें बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी का बलिदान देशवासियों को देशभक्ति और परमार्थ के लिये जीने की प्रेरणा देता रहेगा। भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन का इतिहास ऐसे वीरों कि कहानियों से भरा पडा है जिनके योगदान को कोई मान्यता नहीं मिली है। ऐसे ही हमारे अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी हैं। जिनका योगदान भी भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अग्रणी रहा है लेकिन दुर्भाग्य यह रहा है कि हमारे अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी को इतिहासकारों ने पूरी तरह से उपेक्षित रखा है।

अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी ऐसे अपने वीर अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी को याद कर रही है जिनको आज के ही दिन 84 वर्ष पहले अंग्रेजों ने अमीनाबाद पार्क में नीम के पेड पर तिरंगाा फहराने के जुर्म में गोलियों से छलनी कर दिया था। उन्होने कहा कि शहीद कभी मरता नही है बल्कि वो अपनी धरती मां और अपने देश के लिये न्योछावर हो जाने के कारण अमर हो जाता है। उनके त्याग व बलिदान से सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। ब्रह्मानंद राजपूत ने प्रदेश सरकार से अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी की प्रतिमा आगरा में लगवाने की मांग की।

अरब सिंह बॉस ने कहा कि एक सच्चा वीर ही देश और तिरंगे के लिये अपने प्राण न्यौछावर कर सकता है। ऐसे ही अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी एक सच्चे वीर थे जिन्होने अपने देश और तिरंगे की खातिर अपना बलिदान दे दिया और अपने तिरंगे को झुकने नहीं दिया। कार्यक्रम में प्रभावसिंह, पवन राजपूत, धारा राजपूत, धर्म राजपूत, दुष्यंत लोधी, मोरध्वज लोधी, राकेश राजपूत, दीपक लोधी, विष्णु लोधी, जीतू राजपूत, सन्दीप राजपूत, लोकेन्द्र लोधी, नीतेश राजपूत, मुकेश, उमेश राजपूत, दिनेश, भूरीसिंह, जीतेन्द्र लोधी, राजवीर सिंह, सहित समाज के प्रमुख गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।  



Browse By Tags



Other News