जायसवाल सर्ववर्गीय महासभा का प्रतिनिधिमण्डल पहुंचा देवरिया
| Rainbow News Network - Aug 28 2019 12:24PM

डीएम-एसपी से मिलकर रखी प्रमुख मांगें, मिला सकारात्मक आश्वासन

मामला अल्पसंयक वर्ग द्वारा स्वजातीय युवक की हत्या करने का

लखनऊ। उत्तर प्रदेश जायसवाल सर्ववर्गीय महासभा की उत्पीड़न निवारण समिति के संयोजक पूर्व पुलिस उपमहानिरीक्षक उदय शंकर जायसवाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र जायसवाल के सुझाव पर देवरिया जिले के बरहज जाकर स्व. सुमित जायसवाल उर्फ सनी के पिता मुन्नू लाल, माता एवं 6 माह की गर्भवती पत्नी से भेंट किया। साथ ही समाज की ओर से शोक संवेदना प्रकट किया।

पीड़ित परिवार के मुखिया मुन्नू लाल को साथ लेकर उदय शंकर ने देवरिया के जिलाधिकारी अमित किशोर और आरक्षी अधीक्षक श्रीपति मिश्रा से भेंट करके पीड़ित परिवार की सुरक्षा प्रदान करने, तत्काल शस्त्र लाइसेंस उपलब्ध कराने, 20 लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने तथा अभियुक्तों पर रासुका लगाने की मांग किया। इसे जिलाअधिकारी ने स्वीकार करते हुये शासन को संस्तुति कर दिया।

वहीं अपर आरक्षी अधीक्षक शिशुपाल सिंह ने प्रतिनिधिमण्डल को बताया अब तक 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है जिन पर रासुका की कार्यवाही भी की जा रही है। पीड़ित परिवार के आवास पर सुरक्षा की समुचित व्यवस्था कर दी गयी है तथा परिवार को शस्त्र लाइसेंस देने की संस्तुति भी कर दी गयी। उन्होंने बताया कि फरार कुछ अभियुक्तों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। एक बड़े अभियुक्त के विरूद्ध रेड कार्नर नोटिस भी जारी किया गया है। इन लोगों द्वारा संचालित एक अखाड़े पर भी कड़ी निगरानी की जा रही है।

ज्ञातव्य है कि जन्माष्टमी की रात में डीजे बजाने के शोर रोकने पर हुये विवाद में अल्पसंख्यक वर्ग के 1 दर्जन से अधिक लोगों ने सनी के घर में घुसकर उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। सनी को बचाने आये उसके पिता को भी गम्भीर रूप से घायल कर दिया था। उसकी माता को भी चोट पहुंचाई गयी है। सनी की पत्नी को 6 माह का गर्भ है। प्रतिनिधिमण्डल में शामिल महिला आयोग की सदस्य (राज्यमंत्री) रश्मि जायसवाल व प्रदेश महिला महामंत्री अनीता जायसवाल ने परिवार की महिलाओं को ढांढस बंधाते हुये जायसवाल महासभा की ओर से भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया।

इस मौके पर रश्मि जायसवाल ने सन्नी की विधवा को शासन स्तर पर पैरवी करके सरकारी नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया। वहीं आरक्षी अधीक्षक श्रीपति मिश्रा ने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में थानाध्यक्ष सहित 4 पुलिसकर्मियों को निलम्बित किया गया है।

प्रतिनिधिमण्डल में अखिल भारतीय जायसवाल सर्ववर्गीय महासभा के वरिष्ठ कार्यकारी अध्यक्ष कानपुर निवासी कपिल जायसवाल, प्रदेश संगठन मंत्री और स्वास्थ्य सहायता समिति के सह संयोजक नवीन प्रकाश सिंह जायसवाल के अतिरिक्त चौरी चौरा के दीपक जायसवाल, सोनू जायसवाल, मोहित जायसवाल, करजहा चौरी चौरा के जय प्रकाश जायसवाल, देवरिया के मुरली जायसवाल, रामचन्द्र जायसवाल, मंटू जायसवाल सहित अन्य लोग शामिल रहे।

वहीं मौके पर मौजूद पत्रकारों से वार्ता के दौरान अवकाशप्राप्त डीआईजी उदय शंकर जायसवाल ने बताया कि जल्द ही लखनऊ में मुख्यमंत्री से भेट करके उन्हें इस सम्बन्ध में ज्ञापन दिया जायेगा। इस आशय की जानकारी सर्वेश जायसवाल प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं नवीन जायसवाल विलियम प्रदेश संगठन मंत्री ने संयुक्त रूप से दी है।



Browse By Tags



Other News