किसानों की समृध्दि ही सरकार का लक्ष्य : श्रीराम चौहान
| Rainbow News Network - Aug 28 2019 8:06PM

संत कबीर नगर। उत्तर प्रदेश सरकार के  नवनियुक्त राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) माननीय श्री श्रीराम चौहान का पार्टी कार्यकर्ताओं और जनमानस द्वारा भव्य स्वागत करने का क्रम जारी है। 

प्रदेश सरकार के उद्यान, कृषि विपणन,कृषि विदेश व्यापार कृषि निर्यात के स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री श्री चौहान के स्वागत का क्रम अयोध्या से ही प्रारम्भ हो गया, जहाँ पर डिक्सिर विधानसभा से आयी जनता ने अपने चाहते नेता का स्वागत करते हुए फूल-मालायों से लाद दिया। यहां से आगे बढ़ने पर बस्ती जनपद में प्रवेश करने पर लोगों ने अपने पूर्व सांसद श्री श्रीराम चौहान, राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) का गरिमामयी भव्य स्वागत किया उसके बाद स्वागत का क्रम चलता रहा।बस्ती जनपद में विभिन्न स्थानों पर स्वागत के बाद श्री चौहान का काफिला गृह जनपद संत कबीर नगर में प्रवेश करते ही कांटे में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गगनभेदी नारों से स्वागत करते हुए पुष्प-वर्षा के साथ उन्हें फूल-मालाओं से लाद दिया।

नगर के गोला बाजार में आयोजित अभिनन्दन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री श्रीराम चौहान ने कहा कि आप सब ने हर समय साथ दिया है। आज तीन से चार घंटे का रस्ता तय करने में सात घंटे से अधिक का समय लग गया। आप सबने विकास की जो अपेक्षा की है उस पर खरा उतरने का प्रयास करुंगा।

राज्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कृषि और व्यापार का एक दूसरे से गहरा नाता है। किसान खुशी और संपन्न हो, उसे उपज का पूरा लाभ मिले इसके लिए हर प्रयास किया जाएगा। किसानों की आय दुगनी करके उन्हें खुशहाल बनाया जाएगा। आनन्दाता की खुशहाली से ही देश की अर्थ व्यवस्था मजबूत होगी। उद्योग व्यापार मंडल द्वारा आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद श्री इंद्रजीत मिश्रा ने कहाकि पहले ही इन्हें जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद थी। परंतु अब जिम्मेदारी मिलने से सभी का सम्मान बढ़ा है

कार्यक्रम में मेंहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल ने केन्द्रीय मंत्री रहते हुए श्री चौहान द्वारा कराये गये विकास कार्यों को याद करते हुए कहा कि इससे विकास को गति मिलेगी। सदर विधायक श्री दिग्विजय नारायण “जय चौबे” ने कहा कि माननीय श्रीराम जी के मंत्री बनने से जनपद का  ही नहीं वरन पूर्वांचल का विकास होगा। यह हम सभी का सम्मान है। अभिनंदन कार्यक्रम में बनर्जी लाल अग्रहरि ने स्मृति चिन्ह भेंट कर  मंत्री जी का स्वागत किया।

इस अवसर पर सर्वश्री पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामकरन सिंह, रामललित चौधरी, जिला महामंत्री जगदंबालाल श्रीवास्तव, संजीव राय, डा. सत्यपाल पाल, सत्यप्रकाश गुप्ता एडवोकेट ने कहाकि विधायक व अटल सरकार में मंत्री रहकर जो विकास किया उसके लोग आज भी याद करते हैं। राज्यमंत्री बनने से जिले के साथ प्रदेश का विकास होगा। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामकरन सिंह, रामललित चौधरी, संजीव राय, जिला महामंत्री जगदंबालाल श्रीवास्तव आदि ने संबोधित किया। संचालन घनश्यामदास बिड़ला ने किया। इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख नाथ नगर दिग्पाल पाल, विवेकानंद वर्मा, नागेंद्र भारती, पुष्कर चौधरी, आदि उपस्थित थे। राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री श्रीराम चौहान के स्वागत का क्रम नगर से सुदूर गांवों मे भी देर रात तक जारी है।

Report -नवनीत मिश्र,संत कबीर नगर



Browse By Tags



Other News