उपचुनाव से पहले माया को झटका, उम्मीदवार ने छोड़ा मैदान
| Rainbow News Network - Aug 30 2019 4:02PM

यूपी के अंबेडकरनगर जिले की जलालपुर विधान सभा क्षेत्र में होने वाले उप चुनाव के लिए बुधवार को बसपा द्वारा घोषित किये गए प्रत्याशी राकेश पांडेय चुनाव नहीं लड़ेंगे। उनके पुत्र एवं सांसद रितेश पांडेय ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपने पिता के चुनाव न लड़ने की जानकारी दी। इस सीट पर उपचुनाव रितेश के ही सांसद बन जाने के कारण हो रहा है। रितेश बसपा से ही विधायक थे।

अपने पिता के चुनाव न लड़ने के पीछे जो कारण सामने आया है वह उनका खराब स्वास्थ्य है। सांसद रितेश के अनुसार चिकित्सकों ने उन्हें चुनाव न लड़ने की सलाह दी है। जलालपुर क्षेत्र की जनता के लिए की गयी इस अपील में उन्होंने कहा है कि वह हमेशा उनके सुख-दुख में उनके साथ खड़े मिलेंगे। राकेश पांडेय के इंकार के बाद अब नये बसपा प्रत्याशी को लेकर अटकलें तेज हो गयी हैं।

सांसद बेटे ने फेसबुक पर लिखा

अंबेडकरनगर से सांसद रितेश पांडेय ने भी फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि पिछले आठ महीनों से पिताजी (राकेश पांडेय) के दो ऑपरेशन हुए हैं। हाल ही में 10 पहले दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में उनका ऑपरेशन हुआ है। डॉक्टर्स ने उन्हें पूरी तरह से आराम करने की सलाह दी है, इसलिए वह विधानसभा उपचुनाव में भाग नहीं ले पाएंगे।

13 सीटों पर मायावती ने घोषित किये थे प्रत्याशी

बुधवार को लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की बैठक हुई थी, जिसमें सर्वसम्मति से मायावती को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। इस दौरान मायावती ने कहा यूपी की सभी 13 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में बसपा अकेले लड़ेगी और जीतेगी भी। इसके लिए उन्होंने 12 सीटों पर प्रत्याशी भी घोषित कर दिये थे। इनमें जलालपुर विधानसभा सीट से पूर्व सांसद राकेश पांडेय को बसपा प्रत्याशी बनाया गया था।



Browse By Tags



Other News