मुंबई में आफत की बारिश, स्कूल कॉलेज बंद
| Rainbow News Network - Sep 4 2019 3:48PM

मुंबई में मानसूनी बारिश लोगों के लिए आफत बनकर बरस रही है, जिससे लोगों की परेशानी काफी बढ़ती जा रही है। लगातार हो रही बारिश से सड़कों पर पानी ही पानी नजर आ रहा है, पानी भरने से आवाजाही भी ठप हो गई है। चारों ओर गणपति महोत्सव के कारण अधिकतर लोग सड़कों पर ही हैं ऐसे में पंडालों के बाहर पानी भरने से लोगों को काफी असुविधा हो रही है।

कोलाबा मौसम विभाग ने 80 मिमी बारिश रिकॉर्ड की है और 6 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। बारिश की वजह से मुंबई के सियान, परेल, दादर और बायकुला इलाके में काफी पानी भर गया है। 

यातायात पर भी इसका असर व्‍यापक असर देखने को मिल रहा है।मौसम विभाग की चेतावनी के जारी होने के बाद बीएमसी ने बुधवार को स्कूल कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए हैं, लेकिन जिन विद्यालयों और कॉलेज में छात्र पहले से ही हैं वहां के प्रधानचार्यो से अनुरोध किया है कि वे बच्चों की सुरक्षा को लेकर सावधानी बरतें।

बारिश में जगह-जगह हुए जलभराव के कारण बेस्ट बसों के रूट में भी परिवर्तन कर दिया गया है। बारिश के चलते यातायात भी प्रभावित हो रहा है। एयरपोर्ट पर विमान सेवाओं और  लोकल ट्रेन पर विलंब से चल रही हैं। बीएमसी ने समुद्र में उठ रही ऊंची लहरों के मद्देनजर लोगों को समुद्र के किनारे जाने से मना किया है। लोगों की सुविधा के लिए बीएमसी ने हेल्पलाइन नंबर-1916 भी जारी किया है।



Browse By Tags



Other News