मोबाइल फोन बना तलाक का कारण
| Rainbow News Network - Sep 6 2019 1:54PM

एक पति ने अपनी पत्नी से तलाक के लिए जो वजह बताई है उसे सुनकर हर कोई हैरान है। दरअसल, पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में एक शख्स ने याचिका दाखिल की है। याचिका में आरोप लगाया कि उसकी पत्नी को मायके वालों से फोन पर बात करना या उनके घर जाना ही पसंद है। आरोप है कि उसकी पत्नी उसके लिए खाना तक नहीं बनाती है। ऐसे में उसे सुबह भूखे ही काम पर जाना पड़ता है। अब उसे अपनी पत्नी से तलाक चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चंडीगढ़ के रहने वाले एक शख्स ने तलाक के लिए जिला अदालत में भी अपील की थी। अपील खारिज होने के बाद उसने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अर्जी दी। कोर्ट में दाखिल की याचिका में पति ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी सिर्फ मायके वालों से बात करना या उनके घर जाना ही पसंद करती है, ससुराल पक्ष के किसी भी रिश्तेदार या परिचित से मिलना नहीं चाहती है। साथ ही उसने कहा कि महिला के किसी और व्यक्ति से भी संबंध हैं।

इसके जवाब में उसकी पत्नी ने कोर्ट को बताया कि उसका पति उसे दहेज के लिए परेशान करता है और इसी के चलते वह ऐसे आरोप लगा रहा है। कोर्ट ने इस पर पति को फटकार लगाते हुए कहा कि ऐसी छोटी-छोटी बातें हर दंपती के बीच होती हैं। इसलिए इस मसले का समाधान आपसी बातचीत से निकालें। साथ ही कोर्ट ने कहा कि फोन पर बात करना या खाना नहीं बनाना क्रूरता के दायरे में नहीं आता है। इसके बाद अदालत ने तलाक की याचिका को खारिज कर दिया। साथ ही कोर्ट ने कहा कि इस तरह की याचिकाओं से अदालत का समय बर्बाद होता है।



Browse By Tags



Other News