पिछली सरकारों ने जातिवाद के नाम पर महज अपने परिवार का किया विकास: योगी आदित्यनाथ
| Rainbow News Network - Sep 7 2019 5:47PM

मुख्यमंत्री ने जिले को दी करोड़ों की सौगात

अम्बेडकरनगर। करोड़ो रूपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर जनपद को सौगात देने प्रदेश के सी.एम. योगी आदित्यनाथ शनिवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार जलालपुर तहसील मुख्यालय स्थित नरेन्द्र देव इण्टर कॉलेज पहुँचे। उनका उड़न खटोला निर्धारित समय से लगभग डेढ़ घण्टे विलम्ब से कार्यक्रम स्थल पर पहुँचा। वह 12.50 पर पहुँचे। सी.एम. ने निवर्तमान सरकारों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कुछ लोगों ने जाति और जातिवाद के नाम पर अपने परिवार आगे बढ़ाया। 

आगामी महीनों में होने वाले जलालपुर विधानसभा उपचुनाव से पहले सी.एम. ने जनता को करोड़ों की सौगात दिया। एन.डी. इण्टर कॉलेज प्रांगण में बने मंच से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले भर में करीब 235 करोड़ रूपए की लागत वाले परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने केन्द्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। लगभग आधे घण्टे के अपने सम्बोधन में सी.एम. योगी ने केन्द्र सरकार से लेकर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जनहितकारी योजनाओं का उल्लेख किया। 

सी.एम. योगी ने कांग्रेस, बसपा, सपा को आड़े हाथों लिया। उन्होंने (बगैर नाम लिए) कहा कि कुछ लोगों ने जाति के नाम पर केवल अपने परिवार को बढ़ाया है, लेकिन भाजपा में सबको सम्मान और आगे बढ़ने का अवसर दिया जा रहा है। योगी ने कहा कि धारा 370 को कश्मीर से हटा कर पी.एम. मोदी और गृह मन्त्री अमित शाह ने आतंकवाद के ताबूत में कील ठोंकने का काम किया है। इस कार्य की प्रतीक्षा हम आजादी के बाद से ही कर रहे थे। भाजपा ने अपने द्वारा किए गए वायदे के अनुसार तीन तलाक की प्रथा को भी खत्म किया। 

योगी ने कहा कि भाजपा की केन्द्र और प्रदेश सरकार ने मिलकर बगैर भेदभाव के समाज के अन्तिम व्यक्ति तक लाभ पहुँचाने के लिए काम किया है, और योजनाएँ बनाई हैं। जिसका उदाहरण प्रधानमंत्री आवास योजना, घर-घर शौचालय, आयुष्मान भारत, सौभाग्य योजना, उज्जवला योजना आदि हैं। उन्होंने कहा कि 2022 तक प्रदेश के हर गरीब को आशियाना मिल जाएगा, उसको खुले आसमान के नीचे नहीं रहना पड़ेगा, छत मिल जाएगी। इस तरह हर गरीब के पास मकान, शौलालय, गैस कनेक्शन और बिजली कनेक्शन होगा। 

अपने सम्बोधन में योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में जातिवाद की राजनीति की गई, साथ ही गरीबों की अनदेखी भी। प्रदेश में ढाई वर्ष के उनके शासनकाल में कानून व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त है। पूरे प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सबका साथ, सबका विकास करके जनता का दिल जीता है। 

सी.एम. ने अपने सम्बोधन के क्रम गोवंशों का जिक्र किया। गोवंशों के संरक्षण, रख-रखाव एवं पालन हेतु सरकार की योजनाओं के बावत जानकारी दिया। सी.एम. योगी ने कहा कि जो व्यक्ति गोवंश की सेवा करना चाहता है उसके लिए यह खुशखबरी है कि प्रति गोवंश के हिसाब से किसान सरकारी धनराशि दी जाएगी। यह धनराशि प्रति गोवंश 900 रूपए होगी जो प्रतिमाह गोवंश के रख-रखाव व चारे-पानी के मद में किसान के खाते में भेजा जाएगा। समय-समय गोवंशों/पशुओं के स्वास्थ्य की निगरानी मुख्य पशु चिकित्साधिकारी द्वारा की जाएगी। मुख्यमंत्री ने जाते-जाते भाजपा की कोर कमेटी की बैठक करके आगामी विधानसभा उपचुनाव की रणनीति बनाई और कार्यकर्ताओं में जोश भरा। 



Browse By Tags



Other News