पत्रकारों के उत्पीड़न को लेकर ग्रापए आक्रोशित, राज्यपाल को भेजा ज्ञापन
| Rainbow News Network - Sep 10 2019 12:52PM

जौनपुर। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश की जनपद इकाई ने सोमवार को सिटी मजिस्ट्रेट सुरेन्द्र नाथ मिश्र को राज्यपाल के नाम सम्बोधित मांगों का ज्ञापन को सौंपा। साथ ही मिर्जापुर के पत्रकार पवन जायसवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किये जाने पर विरोध किया गया।

एसोसिएशन ने राज्यपाल से मांग किया कि तत्काल वहां के जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी का स्थानान्तण गैरजनपद करते हुये प्रकरण की निष्पक्ष व न्यायिक जांच करायी जाय। साथ ही पवन जायसवाल के खिलाफ दर्ज मुकदमा तत्काल प्रभाव से समाप्त करने का आदेश देकर प्रेस की स्वतंत्रता को बरकरार रखा जाय।

इसी क्रम में मिर्जापुर जिले के एक अन्य प्रकरण में पत्रकार कृष्ण कुमार सिंह चुनार को समाचार संकलन के समय पुलिसकर्मियों की उपस्थिति में अकारण पोस्टमार्टम हाउस के बाहर पीड़ित के परिजनों द्वारा पिटाई किये जाने के मामले में पत्रकार द्वारा दोषियों के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बावजूद अभी तक गिरफ्तारी न होने पर सवाल खड़ा किया।

इस अवसर पर गुलाब चन्द्र पाण्डेय, पत्रकार बृजनन्दन स्वरूप, उमााकान्त गिरि, गुलाब चन्द मधुकर, राजकेशर एडवोकेट, महरोज आलम, प्रवीण श्रीवास्तव सहित तमाम पत्रकार उपस्थित रहे।



Browse By Tags



Other News