कलाल खेरिआ में हुआ युवा प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन
| Rainbow News Network - Sep 10 2019 1:26PM

आगरा। दिनांक ०८ सितम्बर २०१९ दिन रविवार को फतेहाबाद रोड स्थित कलाल खेरिया के पर्ल्स रिसोर्ट में वीर वीरांगना अबन्तीबाई सेवा संस्था के माध्यम से लक्ष्य कैरियर गाइडेंस छात्र-छात्राएं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता शिक्षक श्री गोपी चंद राजपूत जी ने और संचालन टिंकुराम राजपूत ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अमरपाल सिंह मुख्य जांच अधिकारी आयकर नई दिल्ली व उड़ीसा में तैनात कमिश्नर श्री नरेन्द्र बहादुर सिंह रहे। मुख्य आयोजक हजारी लाल राजपूत व संरक्षक रामअवतार नरवरिया जी रहे। आयोजक मंडल ने प्रतिभाशाली हाईस्कूल व इंटर मीडिएट के छात्र-छात्राओं प्रमाण-पत्र व् ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

इसके साथ ही आगरा से राष्ट्रीय व्  राज्य स्तर पर खेल रहे खिलाड़ियों को भी मैडल देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि कमिश्नर नरेन्द्र बहादुर सिंह ने कहा कि आज के समय में युवाओं को अपना आत्मविश्वास जगाने की ज़रुरत है, उन्होंने कहा कि अगर युवाओं में आत्मविश्वास ही नहीं होगा तो युवा अपने लक्ष्य तक नहीं पहुँच सकता।

कमिश्नर नरेन्द्र बहादुर सिंह ने कहा कि आज युवाओं को सीखने कि ज़रुरत है, अगर युवा सीखने का संकल्प लेकर लक्ष्य तक पहुँचने का प्रयास करेंगे तो वो अवसरों को सफलता में बदल पाएंगे।  मुख्य वक्ता अमरपाल सिंह ने कहा कि पढ़ेगा इंडिया तभी तो बढेगा इंडिया इसलिए आज ज़रुरत है कि युवाओं में शिक्षा कि अलख जगाई जाए।

उन्होंने कहा कि आज युवाओं को भी सरकारी सेवाओं में भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए और राष्ट्र के विकास में अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम  आगरा के लिए ऐतिहासिक महत्व रखता है। उन्होंने मंच के माध्यम से वीर वीरांगना अबन्तीबाई सेवा संस्था को और क्षेत्रीय लोंगो को सफल कार्यक्रम के लिए बधाई दी।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से  हरिकिशन लोधी, टिंकू राम राजपूत, नेत्रपाल सिंह, जगदीश राजपूत,  जितेंद्र राजपूत, देवी सिंह राजपूत, गोपाल सिंह, योगेश लोधी, अनेक राजपूत, अजय राजपूत, टीटू राजपूत, पंकज राजपूत, राजवीर सिंह, नवल गोला, भूरा राजपूत,शिव सिंह, महेश लोधी, सोवरन लोधी, रूप सिंह, ब्रजवासी, सहित सैंकड़ों छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।



Browse By Tags



Other News