जहांगीरगंज ब्लॉक के ग्राम सभा हरदिया में आवास के नाम पर महाघोटाला 
| Rainbow News Network - Sep 11 2019 6:06PM

लाभार्थी को पता नहीं पर उसके नाम पर निकला आवास का धन

अम्बेडकरनगर। भारत सरकार गरीबों के उत्थान के लिए अनेकानेक योजनाएँ चला रही है उसी योजना में एक है आवास योजना, यह आवास पात्र व्यक्तियों को मिल रहा है या नहीं, इसके लिए जहांगीर गंज ब्लॉक के हरदिया ग्राम सभा के उमरी जलाल पुरवे का पड़ताल किया गया, जिसमें आवास के नाम पर महाघोटाला सामने आया।

जहांगीरगंज ब्लॉक के हरदिया ग्राम सभा के उमरी जलाल पुरवे में रीना पत्नी हरिराम के आवास के नाम पर पैसा निकल गया है यह बात उनको तब पता चली जब सबको आवास मिल रहा था और वह प्रधान से आवास के बोली, रीना के अनुसार ग्राम प्रधान ने कहा तुम्हारे आवास का पैसा निकल चुका है आवास तुमको मिल चुका है।

परंतु रीना की सास के अनुसार मकान तो हमारा 2010 में बना हैं और हमारे पास बैंक खाता खुले केवल दो साल ही हुए तो आवास का पैसा किस तरीके से हमारे नाम से पास हुआ, यहां तो लगता है कि आवास की सब रकम प्रधान ने खा लिया।

अब बात करते हैं उसी मोहल्ले के दूसरे प्रकरण की जिसमें घरभरन पुत्र सम्भारू सहित उनके दोनो पुत्रों को ग्राम प्रधान द्वारा आवास दे दिया गया, इस प्रकार कह सकते है एक ही घर में तीन आवास, जिसमें पहले और दूसरे का बजट 70,000 पास हुआ तीसरे का 1,2000। घरभरन से इस बारे में पूछने पर कि एक ही घर में तीन आवास किस प्रकार मिला तो इस पर जबाब आया कि हम गरीब है और प्रधान हमारे बहुत खास है।

Report- अमित माँझी



Browse By Tags



Other News