इण्डियन महिलाएँ अपने पतियों को धोखा देने में हैं अव्वल
| Rainbow News Network - Sep 14 2019 3:35PM

विवाहेतर डेटिंग एप ग्लीडेन का ये कहना है की भारत देश में 10 में से 7 महिलाएं अपने पति के साथ छलावा कर रही है और इसका मुख्य कारण ये है की वे घरेलू कामों में अपनी पत्नी का साथ नहीं देते हैं साथ ही कुछ महिलाओ ने अपने पति को इसके कारण धोका दिया था क्योकि उनकी शादी बिलकुल नीरस हो गई थी। ग्लीडन एक सोशल नेटवर्किंग साइट है और भारत में इसका प्रयोग करने वाले पांच लाख से भी अधिक लोग है ‘महिलाएं क्यों धोखा देती हैं’?

एक सर्वे में ये देखा गया है की बेंगलुरू, मुंबई और कोलकाता जैसे महानगरों में ऐसी महिलाओं संख्या बहुत ज्यादा है जो अपने पतियों को धोखा देती हैं। बता दे की ग्लीडेन में विपणन विशेषज्ञ, सोलेन पैलेट ने आईएएनएस को बताया है की “10 में से चार महिलाओं का मानना है कि अजनबियों के साथ मौजमस्ती के बाद उनके जीवनसाथी के साथ उनका रिश्ता और अधिक मजबूत हुआ है।

”जैसा की इसका इस्तेमाल करने वाले पांच लाख भारतीय है और इनमे से 20 प्रतिशत पुरुष तो वही 13 प्रतिशत महिलाओं ने अपने जीवनसाथी को धोखा देने की बात खुद स्वीकार की है।बता दे की इस एप्प को पहले 2009 में फ्रांस में लॉन्च किया गया था और ये एप्प भारत में तीन साल पहले 2017 में आया था, और अब इस एप्प में भारत के कुल 30 प्रतिशत मेंबर्स है जिसमें 34 साल और 49 साल की विवाहित महिलाएं शामिल हैं।

हैरान करने वाली बात ये है की 77 फीसदी भारतीय महिलाओं ने इस बात को स्वीकार किया है की उन्होंने अपने पति को इस कारण से धोका दिया था क्योकि उनकी शादी में रोमांच नहीं था साथ ही उन्हें शादी से बाहर एक साथी को खोजने से काफी उत्साह भी मिला है इसके साथ साथ इस बात का भी पता चला है की भारत में, पारंपरिक विवाह में फंसे समलैंगिक लोगों की भी बढ़ती संख्या में अपने लिए इसकी मदद से साथी मिल रहे हैं।



Browse By Tags



Other News