अम्बेडकरनगर के जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र के नाम एक पत्र
| Rainbow News Network - Sep 16 2019 5:00PM

राकेश कुमार मिश्र, जिलाधिकारी, अम्बेडकरनगर

 

 अति-आवश्यक/ जन-जीवन रक्षार्थ

                                               16 सितम्बर 2019

प्रेषकः-
भूपेन्द्र सिंह गर्गवंशी
वरिष्ठ नागरिक/पत्रकार
वार्ड-11, अकबरपुर, अम्बेडकरनगर (उ.प्र.)
9125977768


सेवा में, 
        जिलाधिकारी
    जनपद-अम्बेडकरनगर (उ.प्र.)

विषय:- नपाप अकबरपुर के वार्ड-11 उसरहवा कॉलोनी की अहम समस्या के सम्बन्ध में।

महोदय,
            आपको सादर अवगत कराते हुए निवेदन करना है कि अकबरपुर नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड-11 उसरहवा कॉलोनी में जलभराव की समस्या से वार्ड वासियों को दो-चार होना पड़ रहा है।इस समस्या के बावत नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी, अवर अभियन्ता जैसे सक्षम जिम्मेदार ओहदेदारों को लगभग एक दशक से अवगत कराते हुए समस्या निराकरण के लिए अनुरोध भी किया जाता रहा है। परन्तु यह वार्ड नं. 11 उसरहवा कॉलोनी के वासिन्दों का दुर्भाग्य है कि किसी ने भी समस्या की तरफ ध्यान ही नहीं दिया। 
          परिणाम यह होता है कि नित्य कॉलोनी के घरों का गन्दा पानी तो एकत्र रहता ही है हल्की सी बारिश में गली के प्रवेश से लेकर सैकड़ों मीटर दूरी तक घुटनों तक पानी जमा हो जाता है। इस जलभराव के चलते बरसात व नाली का गन्दा पानी लोगों के घरों में भर जाता है, और उनका जीवन संकटग्रस्त हो जाता है। 
           वार्ड नं. 11 उसरहवा कॉलोनी की यह गली उसरहवा दलित बस्ती से डॉ. रोली द्विवेदी के अस्पताल तक जाती है। सड़ान्ध, बदबूदार माहौल और जलभराव की वजह से इस गली से होकर गुजरना दिक्कत तलब है। बारिश के दिनों में लोग अपने घरों में कैद होकर रह जाते हैं। 

 आपको बताना जरूरी है कि ई.ओ. नपाप अकबरपुर श्री सुरेश कुमार मौर्य और अवर अभियन्ता (निर्माण) श्री घनश्याम मौर्य ने तो कसम सा खा लिया है कि वह लोग वार्ड 11 उसरहवा कॉलोनी में कदम ही नहीं रखेंगे। चाहे उक्त के वासी सड़ान्ध, दुर्गन्धयुक्त वातावरण में रहकर संक्रमण का शिकार हों या फिर उनके घर बरसात के पानी में डूबकर जमींदोज हो जाएँ नगर पालिका के इन जिम्मेदारों से कुछ भी लेना-देना नहीं है। 
           इनकी कार्यशैली से प्रतीत होता है कि वार्ड नं. 11 के वासिन्दों को नगरीय सुविधा से वंचित रखने और उनकी समस्याओं को नजरन्दाज करने से इन्हें आत्मतुष्टि मिलती है। कुल मिलाकर यह कहना है कि वार्ड नं. 11 उसरहवा कॉलोनी में रहने वालों को अब अकबरपुर नगर पालिका परिषद के किसी भी जिम्मेदार ओहदेदार पर न तो भरोसा है और न ही यह विश्वास है कि इनके स्तर पर इस समस्या का समाधान हो सकता है। यही कारण है कि अब थक-हार कर वार्ड-11 उसरहवा कॉलोनी के वासिन्दों का प्रतिनिधि बनकर मैं भूपेन्द्र सिंह गर्गवंशी आपको यह पत्र प्रेषित कर रहा हूँ। 
        मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप वार्ड-11 उसरहवा कॉलोनी की इस अहम समस्या को गम्भीरता से लेते हुए नपाप अकबरपुर के ई.ओ., अवर अभियन्ता और अन्य जिम्मेदारों को अविलम्ब समस्या निराकरण हेतु निर्देशित करेंगे। आपकी हम वार्ड- 11 उसरहवा कॉलोनी के वासिन्दों पर महती कृपा होगी। सादर!

प्रार्थीः- 
भूपेन्द्र सिंह गर्गवंशी
वरिष्ठ नागरिक/पत्रकार
वार्ड-11, अकबरपुर, अम्बेडकरनगर (उ.प्र.)
9125977768



Browse By Tags



Other News