अनीता सरोज आत्महत्या प्रकरण: आरोपी सिपाही के विरूद्ध मुकदमा दर्ज
| Rainbow News Network - Sep 24 2019 5:14PM

अनीता सरोज (फाइल फोटो)

अम्बेडकरनगर। जिले के जैतपुर थाना में तैनात रही महिला आरक्षी अनीता सरोज (24) पुत्री बद्री प्रसाद निवासी प्रतापगढ़ सदर की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर आरोपी सिपाही के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया है और पूछताछ के लिए पुलिस टीम वाराणसी रवाना हो गई है। मृत महिला सिपाही का शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। 

बता दें कि सोमवार 23 सितम्बर 2019 को महिला आरक्षी अनीता सरोज ने थाना जैतपुर परिसर में स्थित अपने ही आवासीय कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस घटना के पीछे उसके प्रेमी राजीव यादव (पुलिस आरक्षी) का नाम सामने आया था। मृतका जैतपुर थाने में अप्रैल 2017 से तैनात थी। उसी थाने में आरक्षी राजीव यादव पुत्र सतीराम यादव निवासी ग्राम भैरवपुर, थाना मधुबन, जिला मऊ, उत्तर प्रदेश भी कार्यरत था। दोनों 2016 बैच के आरक्षी थे।

जैतपुर थाने में तैनाती के दौरान अनीता और राजीव में प्रेम प्रसंग चल रहा था। बीते माह राजीव यादव का वाराणसी के लिए तबादला हो गया। बताया जाता है कि अपने आत्महत्या के दो-तीन दिन पूर्व अनीता राजीव से मिलने वाराणसी गई थी, जहाँ राजीव द्वारा शादी से इंकार किए जाने के बाद दोनों की काफी नोक-झोंक हुई, और वह काफी तनाव में आ गई। अनीता के कमरे में मिले सुसाइड नोट में उसके राजीव यादव से प्रेम प्रसंग के बारे में पता चला।

सोमवार को घटना से कुछ देर पहले भी उसकी राजीव यादव से फोन पर काफी बहस हुई थी। जिसके बाद उसने यह कदम उठाया। जैतपुर थाना पुलिस ने राजीव यादव को अनीता की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए एस.सी. एक्ट समेत अन्य गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस टीम को वाराणसी रवाना कर दिया। 



Browse By Tags



Other News