अम्बेडकरनगर पुलिस लाइन में मनाई गई गाँधी जयन्ती
| Rainbow News Network - Oct 2 2019 5:42PM

अम्बेडकरनगर। जिले के पुलिस महकमे में गाँधी जयन्ती की धूम रही। इस अवसर पर 2 अक्टूबर को जिला पुलिस प्रमुख वीरेन्द्र कुमार मिश्र द्वारा पुलिस लाइन में ध्वजारोहण उपरान्त राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया।

तदुपरान्त वृक्षारोपण जैसा पुनीत कार्य सम्पन्न हुआ। गांधी जयंती के अवसर पर पुलिस लाइन स्थित बहुउद्देश्यीय हॉल में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार मिश्र द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया तथा उन्हें नमन करते हुए राष्ट्र-पिता के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया। 

राष्ट्र निर्माण में महात्मा गाँधी के अतुलनीय योगदान पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला गया। समस्त पुलिसकर्मियों को उनके सम्पूर्ण जीवन से प्रेरणा लेकर उनके द्वारा दिखाए गए सत्य, अहिंसा, सदभाव, भाईचारा, परिश्रम व सदमार्ग के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया गया।

तत्पश्चात सभी को सत्य, अहिंसा व सदमार्ग पर चलते हुए राष्ट्र की एकता, अखंडता, संप्रभुता व सुरक्षा हेतु अपना योगदान करने की शपथ भी दिलाई गई। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरस्कार वितरित करने के पश्चात वृक्षारोपण किया गया।



Browse By Tags



Other News