विद्या डेण्टल हास्पिटल 12 वर्ष तक की बच्चियों का करेगा मुफ्त इलाज : डा. सौरभ उपाध्याय
| Rainbow News Network - Oct 3 2019 5:32PM

जौनपुर। जफराबाद स्थित हरगोविंद इण्टर कालेज में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती अवसर पर नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें विद्या डेण्टल हास्पिटल एण्ड ट्रॉमा सेंटर की दंत चिकित्सक डा. शुचि सिंह ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को आगे बढ़ाते हुए बताया कि आज गांधी जी एवं शास्त्री जी की जयंती अवसर पर विद्या डेण्टल हास्पिटल रिसर्च एण्ड ट्रॉमा सेंटर द्वारा जनपद की सभी 12 वर्ष से कम उम्र की बेटियों, बच्चियों के मुख एवं दांत से संबंधित सभी प्रकार का इलाज व दवाईयां पूर्णतया: नि:शुल्क कर दी गई है।

जिससे ग्रामीण व गरीब की सभी बेटियों को अत्याधुनिक इलाज व दंत चिकित्सा सुविधा प्राप्त हो सके। वरिष्ठ मुख एवं दंत सर्जन डा. सौरभ कुमार उपाध्याय ने बताया कि ग्रामीणांचल व निर्धन तबके की बेटियों में मुख एवं दांतों की समस्या को अक्सर पैसों के अभाव में नजरअंदाज कर दिया जाता है जिससे इलाज के अभाव में बेटियों का मुख स्वास्थ्य कम उम्र से ही खराब हो जाता है। गांधी जी के स्वस्थ भारत के सपने को साकार करने की विद्या डेण्टल हास्पिटल द्वारा एक छोटी सी पहल की गई है। जिसके तहत 12 वर्ष से कम उम्र की बेटियों का सभी प्रकार का दांत से संबंधित इलाज नि:शुल्क कर दिया गया है।

उन्होंने सभी जनपदवासियों से अनुरोध किया है कि वे अपनी 12 वर्ष या उससे कम उम्र की बेटियों के दांतों की परेशानियों को लेकर अब चिंतित न हों। विशेषज्ञ दंत चिकित्सकों द्वारा नि:शुल्क इलाज एवं दवाईयां प्राप्त करें। इस अवसर पर सभी लोगों का स्वागत मैनेजर पंकज सिंह ने किया। अविनाश यादव ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर संजय मिश्रा, अतुल दुबे, ज्ञान प्रकाश तिवारी, रेनू यादव, अखिलेश विश्वकर्मा, लालजी प्रधान, जितेन्द्र शर्मा, विकास गुप्ता, कौशिक गुप्ता आदि उपस्थित रहे।



Browse By Tags



Other News