सम्पादक ओम प्रकाश प्रजापति किये गये सम्मानित
| Rainbow News Network - Oct 4 2019 2:53PM

मुम्बई। महाराष्ट्र की राजधानी मुम्बई से प्रकाशित हिन्दी दैनिक समाचार पत्र उत्तर शक्ति के सम्पादक ओम प्रकाश प्रजापति को दमण द्वीप में सम्मानित किया गया। यह सम्मान श्री प्रजापति को समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर दिया गया।

दूरभाष पर हुई वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि पार्टी कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष मनोज यादव, उत्तर यादव युवा संघ के राष्ट्रीय प्रवक्ता कैलाश चन्द्रधारी यादव एवं भोजपुरी अभिनेता अनिल यादव ने उन्हें माल्यार्पण करके स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस अवसर पर तमाम गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही।

निरंकारी मिशन के मीडिया प्रभारियों की बैठक सम्पन्न

हाईकमान के आदेश पर लिये गये महत्वपूर्ण निर्णय

मुम्बई। सतगुरू माता सुदीक्षा सविन्दर हरदेव जी महाराज जी की हुजूरी में आल इण्डिया मीडिया सहायक मीट के नाम से सभी मीडिया प्रभारियों की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में बहुत ही जरूरी निर्णय लिये गये जो सभी महात्माओं को अवगत कराया गया।

इस मौके पर वक्ताओं ने बताया कि सत्संग में मोबाइल का प्रयोग पूरी तरह वर्जित है। किसी भी रूप में इसे रोका जाना जरूरी है। मंच पर ड्यूटी करने वाले महात्मा की फोटो किसी भी समाचार पत्र में नहीं आनी चाहिये। चाहे वह प्रचारक, महात्मा, ज्ञान प्रचारक या केन्द्र से आये केन्द्र प्रचारक महात्मा ही क्यों न हो। समाचार पत्र में फोटो सिर्फ साध संगत की और बगल में सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की फोटो होनी चाहिये।

संत निरंकारी चैरिटेबल फाउण्डेशन के तहत रक्तदान शिविर, स्वच्छता कार्यक्रम, पौधरोपण सामाजिक कार्य है जिसमें अगर हम स्थानीय स्तर पर मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी, सांसद, विधायक, मंत्री आदि को बुलाते हैं तो उनकी फोटो इवेंट के साथ में आनी चाहिये। वक्ताओं ने कहा कि किसी भी महात्मा को मंच पर सेवा करते हुये अपनी फोटो फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि पर न लगायें। जो भी महात्मा यू ट्यूब पर अपना चैनल बनाये हैं और उसमें संत निरंकारी मिशन का नाम इस्तेमाल किये हैं।

साथ ही बाबाजी व माता जी की फोटो का भी इस्तेमाल किये हैं, वह अपने चैनल का नाम बदलकर व्यक्तिगत रखें और बैक ग्राउण्ड में पीछे से माता जी, बाबाजी एवं संत निरंकारी मिशन की वेबसाइट से लिये गये सभी तस्वीरों वाले वीडियो को बदल दें। सामाजिक रूप से भी कुछ महात्मा माता जी का फोटो लगाकर हैप्पी नवरात्रि, हैपी न्यू ईयर, दीपावली की शुभकामनाएं लिख देते हैं जो उचित नहीं है। इसको भी मण्डल से मना किया गया है।



Browse By Tags



Other News