रामलीला मंच पर आग में झुलसने से 'ताड़का' की मौत
| Rainbow News Network - Oct 8 2019 4:43PM

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक रामलीला कलाकार जो एक सप्ताह पहले ताड़का का किरदार निभाते समय बुरी तरह झुलस गया था। उसकी मौत रविवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में हो गई। पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। इस मामले में चार आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

29 सितंबर को रामपुरी इलाके में रामलीला मंच पर ये हादसा हुआ था। आग लगने की वजह से अंकित को 60 फीसदी बर्न इंजरी आई थी। पुलिस ने बताया कि अंकित, रामलीला में ताड़का(दानव) का किरदार निभा रहे थे। मंच पर उन्होंने अपने मुंह में मिट्टी का तेल भरकर मुंह से आग निकालने का करतब दिखा रहे थे। इसी दौरान उनके कपड़ो में आग लग गई।

भीड़ ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया, लेकिन तब तक आग लगने से अंकित 60 फीसदी आग में झुलस चुका था। इसके बाद उन्हें एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया, रविवार शाम को अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

वहीं शव के मुजफ्फरनगर में पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने शव को सड़क पर रखने के बाद आयोजकों के खिलाफ सख्त कदम उठाने को कहा। लोगों का कहना था कि आयोजकों ने एहतियात के तौर पर उचित कदम नहीं उठाए।

एसएचओ अनिल कपरवान के मुताबिक इस मामले में रामलीला आयोजन समिति के अध्यक्ष शक्ति सिंह, महासचिव एसके गौतम, प्रमोद पाल और कोषाध्यक्ष नीरज कौशिक के खिलाफ आईपीसी की धारा 304,A के तहत केस दर्ज किया गया है।



Browse By Tags



Other News