स्काउट गाइड की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए बैठक संपन्न
| Rainbow News Network - Oct 16 2019 4:20PM

संत कबीर नगर। जिले में स्काउट गाइड को और अधिक मजबूत करने के लिए उत्तर प्रदेश भारत स्काउट गाइड संतकबीरनगर के कार्यकारिणी की एक बैठक प्रभादेवी स्नातकोत्तर महाविद्यालय, खलीलाबाद के सभागार में श्री सुरेश प्रसाद तिवारी, संगठन आयुक्त बस्ती मण्डल बस्ती की अध्यक्षता में संम्पन हुई।

जिसमें स्काउट दलों के पंजीकरण, नवीनीकरण व आजीवन सदस्यता के साथ ही स्काउट-गाइड, क्लब बुलबुल, रोवर-रेन्जर के शिविर आयोजन एवं स्काउट गाईड्स की गतिविधियों के संचालन हेतु बेसिक, माध्यमिक तथा डिग्री कालेज के अध्यापकों के प्रशिक्षण शिविर आयोजित किये जाने की चर्चा की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रभादेवी के स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रमोद कुमार त्रिपाठी ने संगठन की महत्ता एवं एवं समस्या एवं समाधान पर विस्तार से अपना पक्ष रखा। बैठक को श्री ध्रुव चन्द्र पाठक, प्रधानाचार्य, आदर्श इन्टर कालेज, सिहटीकर, डा०राकेश सिंह आदि ने बैठक को संबोधित किया।

बैठक का संचालन जिला सचिव स्काउट श्री रवि प्रकाश श्रीवास्तव ने किया।बैठक में सर्वश्री अभिषेक सिंह,योगेंद्र सिंह, मनोज कुमार, कन्हैयालाल, रेनू कुमारी, सुनील कुमार यादव, भीम यादव, रमेश चन्द्र यादव, मु आजम, मुजीब्बुल्लाह एवं श्रीमती मीरा भारती उपस्थित रहीं।

Report- नवनीत मिश्र



Browse By Tags



Other News