सड़क सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिन चित्रकला, रंगोली व क्विज प्रतियोगिता का आयोजन
| - RN. Network - Oct 17 2019 5:55PM

राजकीय इण्टर कॉलेज अकबरपुर में मना सड़क सुरक्षा सप्ताह

अम्बेडकरनगर। सड़क सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिन गुरूवार 17 अक्टूबर 2019 को राजकीय इण्टर कॉलेज अकबरपुर में कक्षा 9 से 12 के मध्य शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र-छात्राओं के बीच सड़क सुरक्षा विषय पर चित्रकला, रंगोली एवं क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में संचालित स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने उक्त प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। 

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि विनोद कुमार सिंह जिला विद्यालय निरीक्षक, विशिष्ट अतिथि अतुल कुमार सिंह बेसिक शिक्षा अधिकारी व सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कैलाश नाथ सिंह द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित कर किया गया। 

एआरटीओ के.एन. सिंह ने स्कूली बच्चों को यातायात नियमों के बारे में विस्तृत जानकारी दिया। सिंह ने कहा कि यह आवश्यक है कि हम लोग स्वयं सड़क सुरक्षा से सम्बन्धी नियमों का पालन करें। उन्होंने सड़क मार्गों पर होने वाली दुर्घटनाओं के बावत चिन्ता व्यक्त करते हुए बच्चों से अपील किया कि वे लोग अपने माता-पिता, भाई-बहन व अन्य सगे-सम्बन्धियों, पड़ोसियों को यातायात नियमों के पालन हेतु जागरूक व प्रेरित करें।

ऐसा करने से सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी। ए.आर.टी.ओ. के अलावा जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा उपस्थित छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के पालन हेतु जानकारियाँ दी गईं। इन अधिकारियों ने जिले के सभी विद्यालयों से अपेक्षा की कि पैरेन्ट्स टीचर्स एसेम्बली के समय सड़क सुरक्षा के नियमों के बारे में नियमित जानकारी प्रदान की जाय। 

कार्यक्रम के अन्त में राजकीय इण्टर कॉलेज अकबरपुर के प्रधानाचार्य सुरेश लाल श्रीवास्तव ने इस अवसर पर उपस्थित सभीं अधिकारियों व शिक्षक बन्धुओं का धन्यवाद ज्ञापित किया। 



Browse By Tags



Other News