चौकियां धाम के सौंदर्यीकरण के नाम पर केवल खिलवाड़ किया जा रहा
| Rainbow News Network - Oct 18 2019 5:22PM

जौनपुर। पूर्वांचल के आस्था का केन्द्र शक्तिपीठ मां शीतला चौकियां धाम के सौंदर्यीकरण के नाम पर केवल खिलवाड़ किया जा रहा है। लगभग एक वर्ष पहले सौंदर्यीकरण की पहनायी गयी अमली जामा अभी भी पूर्ण नहीं हो सकी है। यही कारण रहा कि शारदीय नवरात्रि जैसा महापर्व उबड़-खाबड़ रास्तों सहित अन्य झंझावतों के बीच बीता।

धामवासियों के अलावा जनपदवासी अभी नवरात्रि के कष्टों को भूल नहीं पाये कि ज्योति पर्व दीपावली के साथ धाम के बड़े पर्वों में से एक देव दीपावली के सन्निकट से लोग परेशान हैं। बता दें कि लगभग एक साल पहले मन्दिर, धाम, पटरियों सहित सरोवर के सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव पास हुआ जिसका धन भी आवण्टित हो गया है। मात्र 4-5 मजदूरों से शुरू हुआ यह कार्य एकदम कच्छप गति से चल रहा है जो शायद 4-5 साल तक भी पूरा नहीं पूरा होगा।

ऐसे शक्तिपीठ के सौंदर्यीकरण के नाम पर हीला-हवाली किये जाने को लेकर धामवासियों के अलावा पूरे जनपदवासियों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। इस बाबत पूछे जाने पर देव दीपावली आयोजन समिति से जुड़े राजेश साहू केराकत ने बताया कि धाम सहित सरोवर का सौंदर्यीकरण किया जाना अति उत्तम कार्य है लेकिन इतनी लापरवाही से किया जाने वाला कार्य लाखों भक्तों के दिल पर आघात है।

उन्होंने सौंदर्यीकरण कार्य से जुड़े लोगों सहित शासन-प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुये कहा कि देव दीपावली से पहले उक्त सरोवर का सौंदर्यीकरण करा दिया जाय, ताकि सरोवर पर ही होने वाले देव दीपावली की लाज बरकरार रहे।



Browse By Tags



Other News