पटाखों का उपयोग न करके पर्यावरण करें संरक्षित : डा. सीमा सिंह
| - RN. Network - Oct 19 2019 12:13PM

सिकरारा (जौनपुर)। स्थानीय क्षेत्र के भभौरी स्थित माता प्रसाद आदर्श स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चीन की निर्मित सामानों के बहिष्कार और पर्यावरण संरक्षण के संदर्भ में गोष्ठी हुई। इस मौके पर तमाम छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुये अपनी बातों को रखा। इस दौरान बीए की छात्रा कल्पना सिंह ने कहा कि इस दीपावली हम सभी स्वदेशी सामानों की ही खरीददारी करेंगे।

स्वदेशी सामानों के खरीद से देश की अर्थव्यवस्था को काफी मजबूती मिलती है। साथ ही इस दीपावली हम सभी लोग पटाखा नहीं जलायेंगे, क्योकि पटाखों के उपयोग से निकलने वाले धुंए से पर्यावरण को काफी क्षति होती है।

इसी क्रम में महाविद्यालय की प्राचार्या डा. सीमा सिंह ने कहा कि चीन आज भारत में अपना तमाम उत्पाद बेचता है। बावजूद इसके वह विश्व स्तर पर हर मौके पर भारत का विरोध करता है। लिहाजा चीन निर्मित सामानों का बहिष्कार किया जायेगा। साथ ही उन्होंने अपील किया कि इस दीपावली सभी पटाखों का उपयोग न करते हुये पर्यावरण को भी सुरक्षित करने का कार्य करें।

इस अवसर पर डा. अखिलेश सिंह, डा. सुधाकर सिंह, डा. नीतू सिंह, डा. संजय सिंह, डा. इन्दुमती यादव, डा. आकांक्षा यादव, डा. मधुबाला मिश्रा, डा. लालचन्द्र मौर्य, डा. महेश मौर्य, डा. सतीश कुमार, विश्वम्भर नाथ सिंह, मनोज कुमार, जयशंकर तिवारी सहित तमाम लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के संचालक डा. विजय बहादुर सिंह व संचालक डा. आनन्द सिंह ने किया।



Browse By Tags



Other News