खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने रोडवेज की बस से बरामद किया 2 कुन्तल खोवा
| Rainbow News Network - Oct 21 2019 3:53PM

अम्बेडकरनगर। प्रकाश पर्व दिवाली पर उपभोक्ताओं को मिलावट रहित व शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन महकमा के ओहदेदारों की टीम ने चेकिंग व छापेमारी अभियान शुरू किया है। इसी क्रम में बाह्य जनपद से आयात होने वाले नकली व मिलावटी खोया की एक बड़ी खेप बरामद की गई। 21 अक्टूबर 2019 की प्रातः बस्ती से टाण्डा आ रही परिवहन निगम की एक बस से खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को चार बोरियों में रखा 2 कुन्तल खोया मिला।

अभिहीत अधिकारी राजवंश प्रकाश श्रीवास्तव के अनुसार बस्ती से टाण्डा आ रही परिवहन निगम की बस संख्या- यू.पी. 53बीटी 4677 को थाना अलीगंज, टाण्डा पर रूकवाकर चेक किया गया तो बस में रखा हुआ 2 कुन्तल खोया लावारिश हालत में मिला।

उक्त खोया के बावत पूछने पर बस के चालक चन्द्रबली प्रजापति और परिचालक पवन कुमार ने बताया कि बस टाण्डा पहुँचने पर रोडवेज पर खोये का मालिक उसे लेने आयेगा। परन्तु रोडवेज टाण्ड पर कोई भी उक्त खोये को लेने नहीं आया, जिस पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा 4 बोरी में रखे 2 कुन्तल खोये को जब्त कर खाद्य सुरक्षा विभाग कार्यालय लाकर रखा गया है जिसका नमूना लेकर जाँच हेतु भेजा जाएगा और मालिक के न आने पर उसे विनष्ट कराया जाएगा। 

जिला खाद्य सुरक्षा के मुखिया अभिहीत अधिकारी राजवंश प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि दीपावली पर्व पर जनमानस को शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध हो इसके दृष्टिगत उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ व जिलाधिकारी अम्बेडकरनगर द्वारा विभाग को निर्देशित व सक्रिय किया गया है। इस चेकिंग अभियान में उनके साथ मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के.के. उपाध्याय, भानु प्रताप सिंह, चित्रसेन सिंह व शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय (खाद्य सुरक्षा अधिकारी) मौजूद रहे। 



Browse By Tags



Other News