जनपद के लाल जगदीश पहलवान ने कुश्ती में जीता सिल्वर मेडल
| Rainbow News Network - Oct 25 2019 1:48PM

जनपद आगमन पर पहलवानों ने किया जोरदार स्वागत

जौनपुर। आगरा में आयोजित 61वीं अखिल भारतीय अंतर रेलवे चैम्पियनशिप में जौनपुर के लाल जगदीश प्रसाद ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर राष्ट्रीय स्तर पर जनपद का नाम रोशन किया है। ग्रीको रोमन के 60 किलोग्राम भारवर्ग में जगदीश ने पूरे देश से रेलवे के आये हुए पहलवानों को आसमान दिखाकर सिल्वर मेडल प्राप्त किया।

जनपद में जीत के बाद जगदीश पहलवान के प्रथम आगमन पर कुश्ती संघ के संरक्षक, शिक्षाविद् डा. ब्रजेश कुमार यदुवंशी के नेतृत्व में पहलवानों ने मोहल्ला नखास स्थित नवदुर्गा शिव मन्दिर पर जोरदार स्वागत किया। स्वागत समारोह में आये हुए पहलवानों ने बजरंगबली के जयघोष के साथ नगर भ्रमण भी किया।

इस अवसर पर शिक्षाविद् डा. यदुवंशी ने कहा कि जगदीश बचपन से ही होनहार पहलवान रहे हैं। इन्होंने इसके पहले स्पोर्ट्स अथारिटी ऑफ इण्डिया द्वारा आयोजित राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में अपने भारवर्ग में गोल्ड मेडल प्राप्त कर चुके हैं। भविष्य में सीनियर वर्ग में भी जगदीश गोल्ड मेडल प्राप्त कर जौनपुर का नाम रोशन करेंगे।

विदित हो कि धर्मापुर के मूल निवासी जगदीश प्रसाद वर्तमान में खेल कोटे से डीजल रेल कारखाना वाराणसी में कार्यरत हैं। स्वागत समारोह का संचालन अजीत राज ने किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से यादव युवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि यादव, राष्ट्रीय पहलवान धनंजय यादव, शिवम यादव, चंद्र प्रकाश यादव, शनि यादव, शुभम यादव, विकास यादव, बाबू, संदीप यादव, अखिलेश यादव, धनुर्धर यादव, जनार्दन यादव, सिकन्दर सोनकर आदि मौजूद रहे।



Browse By Tags



Other News