आईसीयू में भर्ती हैं लता मंगेशकर, कुछ दिन वेंटिलेटर पर रहेंगी
| Rainbow News Network - Nov 12 2019 3:40PM

मुंबई। सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर सांस लेने की समस्या के चलते मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हैं। फिलहाल वह आईसीयू में हैं और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार लता की हालत स्थिर है लेकिन उन्हें कुछ दिनों तक वेंटिलेटर पर रखा जाएगा। अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर का कहना है, 'उनका निमोनिया का इलाज चल रहा है और उनकी उम्र को देखते हुए हम कोई जोखिम नहीं उठा सकते। उन्हें एंटीबायोटिक दवाओं की उच्च खुराक पर रखा गया है।'

कार्डियोलॉजिस्ट और मेडिसिन की एक टीम उनका इलाज कर रही है। हालांकि, अस्पताल ने इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान देने से इनकार कर दिया है। 90 साल की लता को सोमवार रात ढाई बजे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उनकी बहन की बेटी ने बयान दिया था कि लता दीदी को वायरल चेस्ट इन्फेक्शन हुआ है, इसलिए हम उन्हें अस्पताल लेकर आए। वह ठीक हो रही हैं। इससे पहले लता की छोटी बहन ऊषा मंगेशकर ने भी यही कहा था। पीटीआई से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि मंगलवार तक लता को अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।

ऊषा ने कहा था, 'लता दीदी अभी भी अस्पताल में हैं। वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं। उनकी हालत स्थिर है और वह ठीक हो रही हैं। वह कल तक डिस्चार्ज हो जाएंगी। हमें लगा कि वायरल संक्रमण के कारण उनका अस्पताल में इलाज कराना बेहतर है इसलिए वह आज के लिए यहां हैं।' बता दें ऊषा ने ये बात उन रिपोर्टस के आने के बाद कही, जिनमें कहा गया था कि गायिका को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और वह घर पर हैं।

भारत में सबसे सम्मानित पार्श्व गायकों में से एक लता मंगेशकर ने 36 से अधिक भारतीय भाषाओं में गाया है। अकेले हिंदी में उन्होंने 1,000 से अधिक गीतों के लिए अपनी आवाज दी है। उनका जन्म 28 सितंबर 1929 को हुआ था। उन्हें साल 2001 में देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया। इससे पहले उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।



Browse By Tags



Other News