जेएनयू छात्र आन्दोलन के समर्थन में बीएचयू छात्रों का प्रदर्शन
| Rainbow News Network - Nov 13 2019 12:34PM

भारत की सबसे प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी जेएनयू एक बार फिर से उबाल पर है। पिछले कई दिनों से हॉस्टल फीस में बेतहासा वृद्धि, कर्फ्यू टाइमिंग और ड्रेस मैन्युअल लागू किये जाने के कारण वहाँ के छात्र आन्दोलन कर रहे हैं।

कल लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन कर रहे छात्रों पर सत्ता द्वारा बर्बर दमन किया गया। लाठीचार्ज, वाटर कैनन द्वारा हमला करने के बाद कई छात्रों को हिरासत में ले लिया गया, जिसके विरोध में आज बीएचयू के सिंह द्वार, लंका पर एक प्रतिरोध मार्च एवं सभा का आयोजन किया गया।

इसमे शिक्षा के बाजारीकरण पर हमला बोलते हुए सभी छात्रों ने जेएनयू के छात्रों पर किये गए हमले का विरोध किया और जेएनयू के छात्रों के समर्थन में रविदास गेट तक मार्च निकाला। सभा का संचालन शास्वत उपाध्याय ने किया।

सभा में भगत सिंह छात्र मोर्चा से दीपक प्रकाश, आइसा से विवेक, परिवर्तनकामी विद्यार्थी मोर्चा से प्रवीण, Sc/st/ओबीसी कमिटी से चंदन सागर, एनएसयूआई से विकाश सिंह, स्टूडेंट फॉर चेंज से आईआईटी के छात्र जोएल जोसफ ने अपनी बात रखी।

छात्रों का मानना था कि ये हमला सिर्फ जेएनयू तक ही सीमित न रहकर धीरे धीरे समूचे शिक्षण संस्थानों पर होगा, इसलिए इसका विरोध करना बहुत जरूरी है। प्रतिरोध सभा में सैकड़ों छात्र उपस्थित थें, जो सबको शिक्षा, सस्ती शिक्षा जैसे नारे लगा रहें थे।

*जलते घर को देखने वालो, फूस का छप्पर आपका है।
आग के पीछे तेज हवा है, आगे मुक्कदर आपका है।।*



Browse By Tags



Other News