मुसलमानों, ईसाईयों के बहुत से देश, भारत एक हिन्दू राष्ट्र
| Agency - Dec 4 2019 4:37PM

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रविश किशनने कहा है कि भारत एक हिन्दू राष्ट्र है। संसद परिसर में बुधवार को नागरिकता संशोधन बिल से जुड़े एक सवाल के जवाब में मीडिया से कहा, हिंदुओं की जनसंख्या 100 करोड़ से ज्यादा है, तो जाहिर है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है। मुसलमानों और ईसाईयों के दुनिया में बहुत से देश हैं। हमारे पास एक भारत नाम का देश है, ये देश हमारे पास अपनी संस्कृति को जीवित रखने के लिए है।

रवि किशन ने ये भी कहा कि बहुस से मुस्लिम और ईसाई देशों के बीच में यह अद्भुत है कि भारत में हिंदू सभ्यता और संस्कृति बची हुई हैं। यह बड़े गर्व की बात है कि 100 करोड़ हिंदुओं का एक स्थान है जिसको विश्व जानता है और आज भारत का सम्मान पूरे विश्व में है।

किशन ने नागरिकता संशोधन बिल को लेकर कहा, हमें अपनी संस्कृति को बचाकर रखना है। हमारी सरकार एक सुरक्षित देश बनानी चाहती है, इसीलिए ये बिल लेकर आई है। हमें पूरी उम्मीद है कि ये बिल राज्यसभा में भी पास हो जाएगा। रवि किशन ने कहा कि सभी दलों को राजनीति से दूर जाकर इस बिल को समर्थन करना चाहिए।

बता दें कि बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट ने एनआरसी बिल को मंजूरी दे दी है। सरकार इसी हफ्ते बिल को लोकसभा में पेश कर सकती है। सरकार चाहती है कि संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र में नागरिकता संशोधन बिल पारित हो जाए। पूर्वोत्तर राज्यों में इस बिल का विरोध भी हो रहा है। कई विपक्षी दल भी इसका विरोध कर रहे हैं।

सरकार मुसलमानों को छोड़कर पाकिस्तान, बांग्लादेश और अगानिस्तान से आकर रह रहे लोगों को नागरिकता देने की तैयारी कर रही है। कई दल धर्म आधारित इस तरीके का विरोध कर रहे हैं कांग्रेस ने इसे अंसवैधानिक बताते हुए कहा है कि ये भारत की बुनियादी कल्पना के खिलाफ है। इस बिल के तहत अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश के अवैध प्रवासियों को नागरिकता दी जाएगी। हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन और पारसी धर्म के अवैध प्रवासियों को इस बिल का लाभ मिलेगा।



Browse By Tags



Other News