विधान भवन के सामने धरने पर बैठे अखिलेश यादव
| Agency - Dec 7 2019 12:22PM

लखनऊ। बुरी तरह जल चुकी उन्नाव रेप पीड़िता की शुक्रवार की रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद से ही लगातार उन्नाव रेप केस को लेकर विपक्ष यूपी की योगी सरकार पर निशाना साध रहा है। कांग्रेस के बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी उन्नाव रेप केस को लेकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। शनिवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव विधान भवन के सामने धरने पर बैठ गए हैं।

उन्नाव रेप पीड़िता को पेट्रोल छिड़ककर जलाने की घटना के बाद सपा-बसपा और कांग्रेस ने लगातार यूपी की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं और योगी सरकार को आडे़ हाथों लिया है। उन्नाव रेप केस को लेकर अखिलेश यादव आज सुबह विधान भवन के सामने धरने पर बैठ गए हैं। उनके साथ सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेंश उत्तम और पार्टी के नेता राजेंद्र चौधरी भी धरने पर बैठे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि बेटियों के अत्याचार पर देश गुस्से में है। उन्होंने कहा कि योगी राज में ये पहली घटना नहीं है। उन्होंने कहा कि इस केस में बीजेपी से जुड़े लोगों पर आरोप हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि मौजूदा सरकार में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार बढ़ा है। बेटियों के खिलाफ अत्याचार के मामलों को लेकर पूरे देश में गुस्सा है। महिला सुरक्षा के नाम पर सरकार ने कोई वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि यूपी ने देश को पीएम दिए, राष्ट्रपति दिए, बीजेपी को इतना बड़ा बहुमत दिया लेकिन आज यूपी की महिलाओं और बेटियों की ये हालत है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि उन्नाव की बेटी बहादुर थी, आज हमारे लिए ये काला दिन है। योगी सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जब तक मुख्य सचिव, डीजीपी को हटाया नहीं जाता, जब तक प्रदेश में कानून-व्यवस्था सही नहीं हो सकती है

अखिलेश यादव ने कहा कि उन्नाव रेप केस में पीड़िता को जलाने वाले ही अकेले दोषी नहीं हैं, मुख्य सचिव और डीजीपी भी दोषी हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि ये सरकार बेटियों की गुहार नहीं सुन रही है। बता दें कि सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक, गैंगरेप पीड़िता ने देर रात 11.40 बजे आखिरी सांस ली। पीड़िता को गुरुवार को एयरलिफ्ट कर लखनऊ से दिल्ली लाया गया था। पीड़िता की मौत के बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि पीड़िता को बचाने की पूरी कोशिश की गई लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।



Browse By Tags



Other News